scriptफेसबुक यूजर्स सावधान, ये मैसेज आपको लगा सकता है पैसों की चपत! | Facebook Users Beware, this hoax messages could steal your money! | Patrika News

फेसबुक यूजर्स सावधान, ये मैसेज आपको लगा सकता है पैसों की चपत!

Published: Oct 03, 2015 10:12:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

फेसबुक पर आ रहा है सब्सक्रिप्शन पॉलिसी के तहत प्राइवेसी बढ़ाने वाला झूठा मैसेज

Facebook

Facebook

नई दिल्ली। यदि आप फेसबुक यूजर हैं तो अब जरा सावधान हो जाने की जरूरत है, क्योंकि इस सोशल नेटवर्किग साइट पर आने वाला मैसेज आपको पैसों की चपत लगा सकता है। फेसबुक पर यूजर्स को इन दिनों हॉक्स मैसेज आ रहा है, जिसके बारे में खुद फेसबुक ने भी चेताया है।



प्राइवेसी बढ़ाने के लिए आता है मैसेज
फेसबुक ने लोगों को इस फेक प्राइवेसी मेसेज से बचने की सलाह दी है। वायरल हो रहे इस हॉक्स मेसेज में लिखा है कि फेसबुक ने एक मंथली सब्सक्रिप्शन पॉलिसी शुरू की है जिससे यूजर 5.99 डॉलर देकर इस सोशल साइट पर अपनी प्राइवेसी बढ़ा सकते हैं। यह मैसेज फेसबुक की तरफ से नहीं किया जा रहा।



मैसेज में दी जाती है चेतावनी
इस हॉक्स मेसेज में यह भी लिखा होता कि आपने अगर कुछ दिनों में यह मेसेज शेयर नहीं किया और यह पॉलिसी नहीं ली तो अपके तमाम पोस्ट और मेसेज पब्लिक कर दिए जाएंगे। इतना ही नहीं बल्कि आपके वो मैसेज और फोटो भी पब्लिक कर दिए जाएंगे जो आपने फेसबुक से हटा दिए हैं।


फेसबुक की तरफ से नहीं है ये मैसेज
वेसाबइट पर फैलते इस फेक मैसेज को देखते हुए फेसबुक ने अपने आधिकारिक पेज पर एक पोस्ट डाली जिसमें लिखा है। इस पोस्ट में लिखा है कि मार्स पर शायद पानी हो सकता है, पर आप इंटरनेट पर फैल रहे सभी मैसेज का यकीन ना करें। फेसबुक फ्री है और हमेशा फ्री रहेगा। मैसेज कॉपी पेस्ट करने या प्राइवेसी का लीगल नोटिस देने वाले मैसेज एक हॉक्स हैं।



“अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी – यहाँ क्लिक करें
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो