script

आपके पास ये स्मार्टफोन है तो आज करें Andorid M से अपग्रेड

Published: Oct 05, 2015 09:36:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

गूगल अपने नेक्सस स्मार्टफोन्स के लिए आज से जारी कर रहा है एंड्रॉयड एम अपडेट

Android M

Android M

नई दिल्ली। यदि आपके पास गूगल के नेक्सस सीरीज स्मार्टफोन्स है तो उन्हें आज से एंड्रॉयड के लेटेस्ट वर्जन 6.0 मार्शमैलो से अपग्रेड कर सकते हैं। Android 6.0 Marshmallow को अन्य स्मार्टफोन्स के लिए 20 अक्टूबर से जारी किया जा रहा है।

इन हैंडसेट्स को कर सकते हैं अपग्रेड
एंड्रॉयड एम गूगल के नेक्सस 5, नेक्सस 6, नेक्सस 9 तथा नेक्सस प्लेयर के लिए जारी किया जा रहा है। हालांकि 4, नेक्सस 7 (2012) और नेक्सस 10 (सैमसंग) के लिए यह अपडेट बाद में जारी किया जाएगा।


एंड्रॉयड का सबसे तेज और सबसे लेटेस्ट वर्जन
एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो का सबसे लेटेस्ट और तेज ऑपरेटिंग सिस्टम है। माना जा रहा है कि यह शानदार यूजर इंटरफेज और कनेक्टिविटी फीचर्स के अलावा जबरदस्त सिक्योरिटी फीचर्स के साथ आ रहा है। यह ओएस कई सारे गैजेट्स के उपलब्ध होगा।


क्या मतलब है मार्शमैलो का
मार्शमैलो एक सुगर आधारित कैंडी है जो छोटे-छोटे बेलनाकार टुकड़ों में मक्का के स्टॉर्च में लिपटी हुई होती है। कुल मिलकर यह तरह की मिठाई है जिसे औषधीय युक्त गुण मिलाकर आधुनिक संयत्रो में बनाया जाता है। इससे पहले गूगल ने अपने 5.0 ऑपरेटिंग सिस्टम का नाम लॉलीपॉप रखा था, जो भी एक तरह की पॉपुलर कैंडी है। मार्शमैलो ओएस में गूगल ने कई सारे एडवांस्ड फीचर्स दिए जिससें यह अब तक आए सभी एंड्रॉयड ओएस से ज्यादा बेहतर माना जा रहा है।


एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो के खास फीचर्स
एंड्रॉयड के इस लेटेस्ट वर्जन में एप परमिशन, मेमोरी ट्रेकर, फिंगरप्रिंट एक्सेस, डेटा का ऑटो बैकअप तथा बैटरी बैकअप सेवर जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

“अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी – यहाँ क्लिक करें

ट्रेंडिंग वीडियो