script

अब कंप्यूटर मार्केट में कूदा Micromax, Rs 13999 में उतारा Laptop!

Published: Oct 09, 2015 01:01:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

भारत की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनियों में शुमार माइक्रोमैक्स ने अब लॉन्च किया है नया तथा सस्ता लैपटॉप

Micromax canvas lapbook

Micromax canvas lapbook

नई दिल्ली। कंप्यूटर और लैपटॉप मार्केट में अपनी पकड़ बनाने के उद्देश्य से भारत की मोबाइल बनाने वाली कंपनी माइक्रोमैक्स ने नया लैपटॉप लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे माइक्रोमैक्स केनवस लैपबुक नाम से पेश किया है। कंपनी का मकसद अगले 12 से 18 महीने में लैपटॉप सेगमेंट के अपना मार्केट शेयर 10 फीसदी तक बढ़ाना है।



इनको देगा टक्कर
Micromax Canvas Lapbook की कीमत 13999 रूपए रखी गई है। इसें बिक्री के लिए ई-कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील पर उपलब्ध कराया गया है। माना जा रहा है कि माइक्रोमैक्स यह लैपटॉप एचपी, डेल तथा लेनोवो जैसे ब्रैंड्स के लैपटॉप्स को चुनौति पेश करेगा।


ये हैं खास फीचर
माइक्रोमैक्स के इस लैपटॉप में 11.6 इंच की एचडी आईपीएस डिस्पले स्क्रीन दी गई है। यह विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के लेटेस्ट वर्जन विंडोज 10 पर काम करता है। यह लैपटॉप 1.89 गीगाहर्त्ज क्वॉडकोर इंटेल एटम प्रोसेसर, डयूल स्पीकर्स, 32 जीबी इंटरनल मेमोरी, वैबकैम दिए गए हैं। इसकी मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के तहत 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।


5000 एमएएच की बैटरी से लैस
माइक्रोमैक्स केनवस लैपबुक की एक और खास बात ये है कि इसमें 5000 एमएएच की पावर वाली बैटरी लगी है। कंपनी के मुताबिक यह बैटरी सामन्य काम में लेने पर 11 घंटे तक का बैकअप देती है। इस लैपटॉप का कुल वजन 1.3 किलोग्राम है। इसे सिल्वर और ग्रे इन दो कलर्स में उतारा गया है।



“अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी – यहाँ क्लिक करें

ट्रेंडिंग वीडियो