scriptआपके बिजनेस को पंख लगा देगी फेसबुक-गूगल की ये नई सर्विस! | New Fabulous Business Services from Google and Facebook | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

आपके बिजनेस को पंख लगा देगी फेसबुक-गूगल की ये नई सर्विस!

गूगल बिजनेसमेन्स के लिए कस्टमर मैच, तो फेसबुक शुरू कर रहा है ब्लॉगिंग

Oct 03, 2015 / 09:31 am

Anil Kumar

Facebook google

Facebook google

नई दिल्ली। गूगल और फेसबुक अब जल्द ही बिजनसमेन्स और यूजर्स के लिए शानदार सर्विस शुरू करने जा रहे हैं। गूगल बिजनेसमेन्स के लिए कस्टमर मैच फीचर लेकर आ रहा है। वहीं फेसबुक यूजर्स के लिए ब्लॉगिंग शुरू करने जा रहा है। इन दोनों कंपनियों द्वारा लायी जा रही ये सुविधांए जहां लोगों के बिजनेस को बढ़ाने वाली है वहीं उनकी पहुंच भी ज्यादा से ज्यादा कस्टमर्स तक बढ़ाने वाली भी है।


क्या है गूगल कस्टमर मैच
क्या है गूगल कस्टमर मैच
यह बिजनेसमेन्स को बिजनेस को बढ़ावा देने वाली सर्विस है। यह सर्विस यूजर की पंसद के आधार पर लागू होगी। यानी कोई यूजर गूगल सर्च, जीमेल अथवा यूटयूब जो भी सर्च करता है, उसी के अनुसार उसें अपने पेज पर एड दिखाई देंगें। इसका फायदा ये होगा कि गूगल आपकी पसंद के अनुसार ही आपके पेजेज पर एड दिखाएगा। जैसे आप किसी गेम के बारे में गूगल अथवा यूटयूब पर सर्च करते हैं तो आपको अपने पेज पर गेम्स से जुड़े एड दिखाई देंगें। इन एड के तहत आप अन्य गेम्स को भी देखकर ले सकेंगें। इसका फायदा उस क्षेत्र के बिजनेस से जुड़े बिजनेस को होगा।


क्या है फेसबुक ब्लॉगिंग
फेसबुक अब अपने नोट्स टूल को कई सारे नए बदलावों के साथ मोबाइल एप पर भी जारी करने जा रहा है। इन बदलावों के चलते नोट्स टूल अब किसी छोटे ब्लॉग की तरह काम में लिया जा सकेगा। यानी इसमें ज्यादा मेटर लिखने समेत ज्यादा से ज्यादा लोगों को शेयर करने की सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा इसमें अब ज्यादा स्टाइलिश फोन्ट समेत फॉर्मेटिंग टूल्स दिए गए हैं जिससें पोस्ट को और भी ज्यादा आकर्षक बनाया जा सकता है। फेसबुक नोट्स टूल में अब बड़ी कवर फोटो लगा सकेंगें। इस फायदा ये होगा कि फेसबुक ब्लॉगिंग पर आप अपने बिजनेस के बारे में भी कंटेंट लिख सकते हैं।



“अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी – यहाँ क्लिक करें

Home / Gadgets / Apps / आपके बिजनेस को पंख लगा देगी फेसबुक-गूगल की ये नई सर्विस!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो