scriptWhatsapp डेटा अब नहीं करना पड़ेगा डिलीट, सीधे गूगल ड्राइव में करें सेव | Now Save WhatsApp Data on Google Drive | Patrika News

Whatsapp डेटा अब नहीं करना पड़ेगा डिलीट, सीधे गूगल ड्राइव में करें सेव

Published: Oct 08, 2015 03:53:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

नए फीचर के तहत व्हाट्सएप यूजर्स अब चैटिंग, फोटो, वीडियो आदि को सीधे ही गूगल ड्राइव पर सेव कर सकते हैं

Whatsapp Data save on Google Drive

Whatsapp Data save on Google Drive

नई दिल्ली। भारत में सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिग एप बन चुके Whatsapp अब पर एक और शानदार फीचर आ चुका है। व्हाट्सएप यूजर्स को अब मेमोरी की समस्या के चलते अपनी चैटिंग को डिलीट नहीं करना पड़ेगा। व्हाट्सएप चैटिंग को अब सीधे ही गूगल ड्राइव में सेव करने की सुविधा दी जा रही है। हालांकि इससे पहले मेमोरी की समस्या के चलते उन्हें अपनी चैट हिस्ट्री डिलीट करना पड़ता था।



Google Drive पर स्टोर होगा व्हाट्सएप डेटा
व्हाट्सएप ने यूजर्स की इस समस्या का हल निकालते हुए गूगल के साथ पार्टनरशिप की है। कंपनी के मुताबिक व्हाट्सएप यूजर्स अब अपनी चैट हिस्ट्री और मीडिया फाइल्स को गूगल ड्राइव पर स्टोर कर सकते हैं। यह नया फीचर जल्द ही सभी यूजर्स के स्मार्टफोन्स पर उपलब्ध होने वाला है।


व्हाट्सएप का ये डेटा कर सकते हैं सेव
गूगल ने इस फीचर के बारे में जानकारी देते हुए अपने ब्लॉग में लिखा है कि “अब आप अपने ब्वॉयस मैसेज चैट हिस्ट्री, वीडियो फाइल, फोटोज आदि बैकअप सीधे ही गूगल ड्राइव ले सकते हैं।



मिलेगा इस परेशानी से छुटकारा
व्हाट्सएप यूजर्स को इस फीचर से मेमोरी की समस्या से निजात मिल रही है। यदि आप एक बार अपनी चैट का बैकअप बनाने के बाद अगर अपना स्मार्टफोन बदलते हैं तो बस कुछ बेहद आसान स्टेप्स से आप नए स्मार्टफोन पर भी चैट हिस्ट्री देख सकते हैं। गूगल के मुताबिक यह नया फीचर जल्द ही उलब्ध होने जा रहा है तथा इसके लिए आपको लगातार अपनी सेटिंग्स को देखते रहना होगा। व्हाट्सएप का यह नया फीचर फिलहाल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध कराया जा रहा है।



“अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी – यहाँ क्लिक करें

ट्रेंडिंग वीडियो