scriptआतंकी हमला हुआ तो आपको बचा लेगा ये मोबाइल एप | See Something Send Something app will alert you about terrorist attacks | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

आतंकी हमला हुआ तो आपको बचा लेगा ये मोबाइल एप

आतंकी हमलों के दौरान नागरिकों को सुरक्षित रखने में मदद करता है ये मोबाइल एप

Nov 28, 2015 / 10:18 am

Anil Kumar

See something send something

See something send something

नई दिल्ली। दुनिया में आए दिन हो रहे आतंकी हमलों के मद्देनजर कोई भी व्यक्ति अपने आपको सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा। ऐसे में अब एक ऐसा मोबाइल एप आ चुका है जो आतंकी हमले होने पर नागरिकों को सुरक्षित रखने में मदद करता है।


आतंकी हमलों से बचाने वाले इस मोबाइल एप को सी समथिंग, सेंड समथिंग नाम से लाया गया है। इस एप को न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रू क्यूमो ने जारी किया है। यह एक ऐसा एप है जो लोगों को किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधियों के बारे में रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए प्रेरित करता है।

सी समथिंग, सेंड समथिंग मोबाइल न केवल कानूनी और सुरक्षा एजेंसियों को तत्काल खुफिया जानकारी भेजने की मंजूरी देता है। इसके अलावा यूजर को भी यह बताता है कि क्या देखना है और संदिग्ध गतिविधियों की रिपोर्ट कब करनी है।

क्यूमो के मुताबिक सी समथिंग, सेंड समथिंग एप आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एक नया प्रयोग है। इस एप के जरिए उन तत्वों पर लगातार निगरानी रखी जा सकती है जो भय व हिंसा का माहौल पैदा करने की कोशिश करते हैं। इस एप का इस्तेमाल पहले से ही यूएसए के पेन्सिलवेनिया, ओहायो, लुसियाना, कोलराडो तथा वर्जीनिया में किया जा रहा है।

Home / Gadgets / Apps / आतंकी हमला हुआ तो आपको बचा लेगा ये मोबाइल एप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो