Patrika Hindi News

> > > > industrialist sarvesh Kumar Tiwari will teach Shaheed Lance Naik’s daughters

शहीद लांस नायक की बेटियों को पढ़ाएंगे उद्योगपति सर्वेश कुमार तिवारी

Updated: IST bodies of the martyrs
उड़ी में शहीद हुए लांसनायक सुनील कुमार विद्यार्थी की तीन बेटियों की पढ़ाई का खर्च उद्योगपति सुरेश कुमार तिवारी उठाएंगे...

प्रियरंजन भारती

गया। हरियाणा के गुडग़ांव में बसे बिहार के एक उद्योगपति सुरेश कुमार तिवारी कश्मीर के उड़ी में सैन्य ठिकानों पर आतंकवादी हमले में शहीद हुए लांसनायक सुनील कुमार विद्यार्थी की तीन बेटियों की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे। पिता का शव गांव पहुंचने के नि स्कूल में परीक्षा देनी हुई तीनों बेटियों की तस्वीर अखबारों में छपी देखकर द्रवित हुए तिवारी ने गया के जिलाधिकारी के माध्यम से बच्चियों की पढ़ाई का खर्च उठाने की जिम्मेदारी लेने का संदेश भेजा है। तिवारी मूलत: पश्चिमी चंपारण के पहाड़पुर गांव के निवासी हैं।

गया के जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि तिवारी एक एनजीओ भी चलाते हैं जिका नाम राइज आलवेज वेलफेयर सोसाइटी है। उन्होंने बताया कि तिवारी के बारे में वस्तुस्थिति का पता लगाने के बाद प्रभावित परिवार इस बाबतसूचना दी जाएगी।

इस बीच उद्योगपति तिवारी गया पहुंचे और शहीद लांसनायक सुनील कुमार विद्यार्थी के परिजनों से उनके गांव जाकर मिले और अपनी इच्छा जताई। शहीद लांसनायक की बड़ी बेटी आरती आठवीं कक्षा में पढ़ती है। पिता की इच्छाओं के अनुरूप वह ऐरोमेटिक इंजीनियर बनने की लालसा रखती है।

जबकि दूसरी बेटी अंशु छठी तथा सबसे छोटी अनिष्का दूसरी कक्षा में पढ़ती है। इनकी मांग ज पति के शव आने की घर में प्रतीक्षा कर रही थी तो तीनों बेटियां डीएवी स्कूल में सेमेस्टर की परीक्षाएं देने गई थीं। तीनों बेटियों को परीक्षा देती तस्वीरें अखबारों में प्रमुखता से छपीं।

इधर गया स्थिति डीएवी स्कूल की प्रबन्धन समिति ने शहीद लांस नायक की तीनों बेटियों की फीस बारहवीं तक काफ करने का निर्णय किया है। डीएवी स्कूल प्रबन्धन समिति के क्षेत्रीय निदेशक यूएस प्रसाद ने इस आशय की जानकारी पत्रिका को दी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे