scriptबिहार के तीन गुनहगारों पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई | Three guilty in the Supreme Court hearing today in Bihar | Patrika News

बिहार के तीन गुनहगारों पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

locationगयाPublished: Oct 24, 2016 12:01:00 pm

हाई कोर्ट में कमजोर पैरवी करके शाहबुद्दीन, राजबल्लभ और रॉकी यादव को धड़ल्ले से जमानत मिल रही है।

Supreme Court

Supreme Court

गया। सुप्रीम कोर्ट में आज बिहार सें संबंधित तीन बड़े मामलों पर सुनवाई होगी। जिसमें आरजेडी नेता शहाबुद्दीन, रेप के आरोपी आरजेडी विधायक राजबल्लभ यादव और गया रोड रेज मामले में हत्या के आरोपी रॉकी यादव से संबंधित तीनों मामले सुप्रीम कोर्ट में आने वाले हैं।

जानकारी के अनुसार, 18 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान राजबल्लभ के वकील ने जवाब देने के लिए समय मांगा था। कोर्ट ने जवाब देने के लिए राजबल्लभ को एक सप्ताह का समय दिया था। सोमवार को शहाबुद्दीन को सिवान से तिहाड़ जेल में शिफ्ट करने की याचिका पर सुनवाई होने वाली है।

वहीं, दूसरी ओर बलात्कार के आरोपी आरजेडी विधायक राजबल्लभ यादव की जमानत को रद्द करने की याचिका पर भी सुनवाई होने वाली है। गया रोड रेज मामले में हत्या का आरोपी जदयू पार्षद मनोरमा देवी का बेटा रॉकी यादव के बेल को खारिज करने के लिए भी बिहार सरकार सुप्रीम कोर्ट में अपील करने वाली है।

इसके साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने नीतीश कुमार सरकार पर दबाव बनाते हुए मांग की है जिस तरीके से शराबबंदी और बिहार म्यूजियम मामलों में बिहार सरकार ने नामचीन वकीलों से पैरवी करवाई थी। उसी तरह इन तीनों मामलों में भी बिहार सरकार सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकीलों से पैरवी करवाएं।

सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार हमेशा कहते हैं कि कानून अपना काम करेगा, लेकिन वह बताएं कि किसके दबाव में हाई कोर्ट में कमजोर पैरवी करके शाहबुद्दीन, राजबल्लभ और रॉकी यादव को धड़ल्ले से जमानत मिल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो