Patrika Hindi News
UP Election 2017

भाजपा की लिस्‍ट हुई फाइनल, दावेदार दिल्‍ली पहुंचे!

Updated: IST Amit Shah List
जानिए, गाजियाबाद से कौन-कौन पहुंचा दिल्‍ली

गाजियाबाद। भाजपा से कौन लड़ेगा चुनाव, कौन होगा किस क्षेत्र से भावी विधायक, यह तो तय हो गया है। इसकी लगभग फाइनल सूची लेकर चुनाव समिति के लोग प्रदेश की राजधानी लखनऊ से देश की राजधानी दिल्ली पहुंच चुके हैं। सूची पूरी तरह से गोपनीय रखी गई है, सिर्फ शीर्ष लोगों को ही इसकी जानकारी है। सूची में कौन-कौन दर्ज है, ये जानने के लिए सभी
उम्मीदवार और उनके मसीहा लगे हुए हैं। इधर, भाजपा के दावेदारों ने नई दिल्ली में डेरा डाल दिया है। अब तो फाइनल होने के बाद ही वे नई दिल्ली को अलविदा कहेंगे। बताया जा रहा है कि भाजपा की पहली लिस्‍ट कल आएगी।

जानकारों के मुताबिक, भाजपा अन्य दलों से अलग है। यहां हिन्दू रीति-रिवाजों को मानकर चला जाता है। हिन्दू रिवाजों के मुताबिक, कोई भी नया काम खड़मास में नहीं किया जाता। हर काम रोक दिया जाता है। इसी के मद्देनजर भाजपा ने भी अपनी सूची फाइनल नहीं की और उसे पेंडिंग में डाले रही। अगर खड़मास नहीं होता तो शायद दिसंबर अंत तक या फिर नए साल के शुरुआत में ही यह बता दिया जाता कि कौन किस क्षेत्र से चुनाव लड़ेगा। अब भाजपा के दावेदारों की सूची का काउंटडाउन शुरू हो गया है। वहीं जैसे-जैसे तारीख नजदीक आ रही है उम्मीदवारों की धड़कनें भी तेज होते जा रही हैं।

सूची पहुंची लखनऊ से दिल्‍ली

टिकट के लिए बनाई गई समिति के लोग लखनऊ में आयोजित दो दिवसीय मीटिंग के बाद गाजियाबाद, नोएडा सहित पूरे यूपी के प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने के बाद उस सूची को लेकर देश की राजधानी नई दिल्ली पहुंच चुके हैं। यहां पर उस सूची को अब पार्लियामेंट्री बोर्ड में रखा जाएगा। चूंकि, बोर्ड की कोई निश्चित तारीख नहीं होती। लिहाजा, जब सूची आ जाती है तभी बोर्ड बैठ जाता है। यही होगा भी।

ये पहुंंचे दिल्‍ली

पार्लियामेंट्री बोर्ड में यह सूची रखी जाएगी। इसमें अब मामूली हेरफेर करने के बाद उस पर अंतिम ठप्पा लगा दिया जाएगा। फिर उसे मीडिया को जारी किया जाएगा। सूची आने की जानकारी मिलते ही दावेदार कड़ाके की ठंड को भूल नई दिल्ली में ही डेरा डाले हुए हैं। बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक, शहर और मुरादनगर सीट को लेकर प्रत्याशियोंं में हलचल ज्यादा मची हुई है। इसकी वजह से मयंक गोयल, गौरव गर्ग, राजकुमार गोयल, कैबिनेट मंत्री के बेटे अजित त्यागी दिल्ली दरबार की परिक्रमा कर रहे हैं। अगर कारणवश दिन में उपस्थिति नहींं हो पा रही है रही है तो अपने करीबियों को भेजकर टिकट की आस लगाई जा रही है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
'
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???