Patrika Hindi News

अश्‍लील ऐश-ट्रे विवाद: अमेजन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Updated: IST Ghaziabad
सरकार से कंपनी का लाइसेंस कैंसिल करने की मांग

गाजियाबाद. सिगरेट के अश्‍लील ऐश-ट्रे विवाद को लेकर महानगर गाजियाबाद में भी शॉपिंग वेबसाइट अमेजन के खिलाफ लोगों का गुस्सा भड़कने लगा है। आज सहयोग एक सामाजिक संस्था नामक एनजीओ ने प्रेस कान्फ्रेंस करके कंपनी के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की। संस्था के पदाधिकारियों के मुताबिक महिलाओं का अपमान किए जाने पर कंपनी के खिलाफ लोनी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

ये भी पढ़ें- Exclusive interview ...तो इस वजह से पीएम मोदी के साथ योग नहीं करेंगे पद्मश्री भारत भूषण

अमेजन पर एक विज्ञापन में सिगरेट ऐश-ट्रे के जरिए महिलाओं की गलत छवि पेश करने का आरोप है। सहयोग एनजीओ अध्यक्ष बिजेन्द्र त्य़ागी का कहना है कि वेबसाइट अमेजन ने एक सिगरेट ऐश-ट्रे वाले विज्ञापन में महिलाओं को गलत तरीके से चित्रित किया। ऐश-ट्रे के इस विज्ञापन में महिलाओं के चरित्र का हनन करते हुए नग्नता को दर्शाया गया है, जो महिलाओं से लिए सरासर अपमानजनक है। शॉपिंग वेबसाइट अमेजन पर 'ट्राईपोलर क्रिएटिव ऐश-ट्रे' नाम का एक प्रोडक्ट बेचा जा रहा था। इस प्रोडक्ट का डिजाइन ऐसा था कि इसमें एक महिला को आपत्तिजनक स्थिति में दिखाया गया था।

ये भी पढ़ें- सहारनपुर में दिन निकलते ही डबल मर्डर, देखें वीडियो

एनजीओ पदाधिकारी दीपशिखा माहेश्वरी के मुताबिक एसएसपी और डीएम से भी इसके संबंध में शिकायत की गई है। हमारे देश में महिला को देवी के तौर पर देखा जाता है, लेकिन अमेजन कंपनी महिला की परिभाषा को बदलते हुए उसका अपमान करने का काम किया है। सरकार से कंपनी का लाइसेंस कैंसिल कराए जाने की मांग भी की गई है। प्रेस कान्फ्रेंस में ऋचा भदौरिया, रंजू जायसवाल,

कौमुदी चौधरी, पंकज जायसवाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???