scriptमतदान के लिए इस डीएम ने की अनोखी पहल  | children of parents who votes in upcoming assembly election will get five marks news hindi | Patrika News

मतदान के लिए इस डीएम ने की अनोखी पहल 

locationगाज़ियाबादPublished: Jan 16, 2017 01:39:00 pm

Submitted by:

sharad asthana

माता पिता के वोट करने पर उनके बच्चों को परीक्षा में मिलेंगे अतिरिक्त पांच अंक

DM nidhi kesarwani

DM nidhi kesarwani

गाजियाबाद: पूरे यूपी में सभी जिलों के डीएम अपने-अपने तरीके से मतदाताओं को जागरुक कर रहेे हैं। अगर बात वेस्ट यूपी की करें तो मेरठ की डीएम चंद्रकला की ओर से दूसरे प्रदेशों के वीआईनी को बुलाकर मतदाताओं को जागरुम कर रही हैं। वहीं दूसरी ओर गाजियाबाद की डीएम निधि केसरवानी की ओर से अनोखा आदेश कर दिया है। हाल ही में उन्होंने ऐसा आदेश किया है कि जिनके बच्चे पांचवी क्लास तक पढ़ रहे हैं वो सभी वोट करने जरूर जाएंगे। ऐसा डीएम ने क्या आदेश किया है आइये आपको भी बताते हैं।

दिया अनोखा आदेश
गाजियाबाद की डीएम निधि केसरवानी की ओर से एक अनोखा आदेश किया गया है। जिससे पूरा जिला सकते में हैं। आज तक किसी भी डीएम की ओर से ऐसा आदेश नहीं किया गया है। निधि केसरवानी के इस आदेश के बाद लाखों मतदाता वोट करने के लिए आएंगे। जानकारों की मानें तो इस आदेश के बाद तो कोई ऐसा वोटर नहीं होगा जो पॉलिंग बूथ तक नहीं आएगा। ये आदेश उन लोगों को पोलिंग बूथ तक ज्यादा खींचेगा जिनके बच्चे पांचवी तक पढ़ रहे हैं। गाजियाबाद जिले में ऐसे मतदाताओं की संख्या लाखों की संख्या में हैं जिनके बच्चे पांचवीं या उससे कम कक्षा में पढ़ रहे हैं।

बच्चों को मिलेगी पांच नंबर की छूट
आदेश के अनुसार गाजियाबाद में जिन वोटर्स के बच्चे पांचवी या फिर उससे कम क्लास में पढ़ते हैं और वो वोट करते हैं तो परीक्षा में उनके बच्चों पांच नंबर अतिरिक्त दिए जाएंगे। इस आदेश के बाद पूरे जिले में तहलका मच गया है। ऐसे बच्चों और उनके पेरेंट्स की एक लिस्ट बनाई जा रही है। अधिकारियों की मानें तो वोट करने के बाद ऐसे पेरेंट्स की एक लिसट बनाई जाएगी। उसके बाद उनके बच्चों को माक्र्स दिए जाएंगे। डीएम निधि केसरवानी के अनुसार ऐसे बच्चों की तादाद जिले में काफी है जो पांचवी या उससे अधिक क्लास में पढ़ते हैं। अपने बच्चों के लिए पेरेंट्स जरूर पोलिंग बूथ तक आएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो