Patrika Hindi News

> > > > hotcity largest park built in Madhuban Bapudham

हॉटसिटी के लोगों को प्राधिकरण देगा ये अनमोल तोहफा

Updated: IST Park
22 एकड़ जमीन पर दस करोड़ की लागत से विकसित किया जाएगा सबसे बड़ा पार्क

गाजियाबाद। मेट्रो और कई नए प्रोजेक्ट से गाजिाबाद को विकास की नई रफ्तार देने के बाद में अब जल्द ही लोगों को एक और अनमोल तोहफा मिलने वाला है। ये तोहफा ऐसा है जो कि बच्चे, बुजुर्ग और युवाओं सभी के लिए फायदेमंद साबित होगा। दरअसल अब मधुबन बापू धाम में शहरी क्षेत्र में सबसे बड़ा पार्क बनाया जाएगा। जिसमें लोग सैर, सपाटे के साथ पिकनिक का मजा ले सकेंगे। यहां पर खास प्रकार के पेड़ पौधे लगाए जाएंगे जो कि लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे।

गाजियाबाद में मेट्रो और हाई राइजिंग बिल्डिगों के अलावा कुछ भी ऐसा नहीं था, जहां पर लोग स्वच्छ माहौल और हरे वातावरण में सांस ले सकें। इसको देखते हुए जीडीए ने एकड़ से अधिक में सिटी फॉरेस्ट का निर्माण कराया। इसके बाद में अब मधुबन बापू धाम में इसी की तर्ज पर शहरी इलाके के लिए ऐसा पार्क बनाया जाएगा। जहां हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध होगी।

वोटिंग का भी मिलेगा मजा

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के वीसी विजय यादव ने बताया कि मधुबन-बापू धाम में एक बड़ा पार्क बनाया जा रहा। 30 एकड़ जमीन पर दस करोड़ की लागत से एक साल के भीतर ये पार्क पूरी तरीके से विकसित होकर जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। अभी झील बनाने की प्रक्रिया चल रही है। अलग-अलग प्रजाति के पेड़ पौधों को लगाने का काम पूरा कर लिया गया है।

पार्क के लिए जल्द ली जाएगी और जमीन

जीडीए के उद्यान प्रभारी एसपी शिशौदिया ने बताया कि इस पार्क को बड़ा करने के लिए पास की जमीन को लिया जाएगा। औपचारिक तौर पर इसके लिए सारे काम हो चुका है, जल्द ही जीडीए को जमीन पर कब्जा मिल जाएगा। इस पार्क को विकसित करने के एक्सपर्ट की राय भी ली जा रही है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे