Patrika Hindi News

वोटर आईडी कार्ड नहीं है तो न हो परेशान, ऐसे बनवाएं कार्ड

Updated: IST voter id
जिला प्रशासन की तरफ से वोटरों को मिला एक और मौका

गाजियाबाद। यूपी में विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित हो चुकी है। 11 फरवरी को पहले चरण का चुनाव होना है। इसमें गाजियाबाद भी शामिल है। अगर आपका अभी तक भी वोटर आईडी कार्ड नहीं बना है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि जिला प्रशासन ने नए वोटरों की सहूलियत को देखते हुए एक आखिरी मौका दिया है। इसके तहत 24 जनवरी तक आप अपना वोटर आईडी कार्ड बनवा सकते हैं। बस आपकों ये फार्म को भरकर बताई जगह पर आवेदन करना होगा। इसके बाद में खुद ब खुद जिला प्रशासन इसे आपके दिए हुए पते तक सात फरवरी तक डिलीवर कर देगा।

यहां पर भर सकते हैं फार्म

जिला प्रशासन ने लोगों की सहूलियत के लिए 13 जनवरी से 24 तक अभियान चलाया है। इसमें नए वोट बनाने के लिए मौका दिया जा रहा है। सूची में नाम जुड़वाने व वोटर आईडी कार्ड के लिए फार्म छह भर सकते हैं यह फार्म कलेक्ट्रेट स्थित निर्वाचन कार्यालय या तहसीलों में फार्म नि:शुल्क प्राप्त किया जा सकता है। इसके अलावा निर्वाचन विभाग की आधिकारिक बेवसाइट से फार्म भरकर
जमा भी किया सकता है।

वोटर को भरने होगें ये फार्म

जनपद की वोटर लिस्ट में नाम शामिल करने के लिए फार्म छह भरना होगा। यदि आपके वोटर कार्ड में नाम या पता गलत है तो उसे दुरुस्त कराने के लिए फार्म नंबर सात भर सकते हैं। नाम कटवाने के लिए फार्म आठ भर कर जमा कर सकते हैं।

ऐसे करे आवेदन

नाम जुड़वाने के लिए एड्रेस प्रूफ की कॉपी जैसे आधार कार्ड, डीएल, रेंट एग्रीमेंट व पासपोर्ट साइज अपनी फोटो फार्म पर लगाकर निर्वाचन कार्यालय में जमा कर सकते हैं। निर्वाचन आयोग की साइट पर जाकर ऑन लाइन भी आवेदन कर सकते हैं।

अधिकारी का कहना

उप जिला निवार्चन अधिकारी ज्ञानेन्द्र सिंह ने बताया कि 13 जनवरी से 24 जनवरी के बीच मतदाता सूची में ने नाम जुड़वाने व वोटर आइडी कार्ड के लिए आवेदन किया जा सकता है। मतदान के पांच दिन पूर्व तक नए मतदाताओं को वोटर कार्ड मुहैया करा दिए जाएंगे।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???