Patrika Hindi News

> > > > kavi nagar ramlila Theme of Akshardham Temple

अब रामलीला के रस में 'भींगने' को तैयार हैं कविनगर के लोग

Updated: IST kavinagar RamLeela
स्वचालित मंच पर होगा रामसीता का ​मिलन, मंच का थीम होगा अक्षरधाम मंदिर

गाजियाबाद। महानगर समेत पूरे दिल्ली एनसीआर में रामलीला के मंचन को लेकर तैयारी जोर-शोर से चल रही है। गाजियाबाद के कविनगर में भी 27 सितम्बर से रामलीला का मंचन हाईटेक तरीके से किया जाएगा। सबसे खास बात ये होगी की इस बार रामलीला के मंच को अक्षरधाम मंदिर थीम पर सजाया जाएगा। इसके अलावा किरदार और रामलीला को देखने के लिए आने वाले लोगों के बीच का फासला कम होगा।

स्टेज को पिछली बार के मुकाबले 25 फुट आगे तक रखा गया है। इसके अलावा स्वचालित एक्सकुलेटर पर भगवान राम, सीता समय अन्य किरदार अभिनय पेश करेंगे। इसके अलावा 80 फीट ऊंचे रावण का भगवान राम दशहरे के दिन दहन करेंगे।

दिल्ली के कलाकार करेंगे मनोरंजन

रामलीला समिति पदाधिकारियों ने प्रेस कान्फेंस करके आयोजन की जानकारी दी। अध्यक्ष ललित जायसवाल, महामंत्री भूपेन्द चोपड़ा ने बताया कि कविनगर रामलीला गाजियाबाद की सबसे अच्छी रामलीलाओं में शामिल है। पिछली बार के मुकाबले इस बार इस यहां पर मंचन को और भी आधुनिक कर दिया गया है। दिल्ली से दिग्गज कलाकार यहां पर अपना प्रदर्शन करेंगे। हनुमान जी हवा में उड़कर
ही संजीवनी बूंटी लाएंगे।

गणेश शोभायात्रा में देखेगा भक्ति और देशभक्ति का कोम्बो

27 सितम्बर को रामलीला मंचन से पहले गणेश शोभायात्रा निकाली जाएगी। इसमें निकाली जाने वाली झांकियों में देशभक्ति, रामेश्वर धाम, काठमांडू मंदिर की झलक देखने को मिलेगी। इसके अलावा विशेष बैंड बाजों को भी इसमें शामिल किया जाएगा।

चाक चौबंद रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

स्वागत अध्यक्ष अजय जैन ने बताया कि सुरक्षा को लेकर भी पुख्ता व्यवस्था की गई है। पूरे मैदान में सुरक्षा के लिहाज से 40 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके अलावा 60 वॉलियटर्स तैनात रहेंगे। आम आदमी को सस्ता खाना मुहैया कराने के लिए सीता रसोई लगाई जाएगी। दहशरे पर दहन के लिए रावण, कुंभकरण, मेघनाथ 80, 75 और 70 फीट के पुतले बनाए गए हैं। प्रेस कान्फेंस के दौरान एचपी तिवारी, पवन गुप्ता, तरूण चौटानी, दिवाकर, आर.डी गोयल, विवेक मित्तल, अमर पाल आदि मौजूद रहें।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे