Patrika Hindi News

> > > > new shatabdi bus for Long-distance journey passengers on Diwali 2016

UP Election 2017

दीपावाली से पहले लंबी दूरी के यात्रियों को मिली नई शताब्दी बसों की ये खास सौगात

Updated: IST new shatabdi bus
पांच बसें हुई बेड़े में शामिल, दस दिन में आएगी बाकि बस

गाजियाबाद। दीपावली के आने से पहले लंबे दूरी के यात्रियों को उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की तरफ से 15 नई शताब्दी बसों की सौगात मिलेगी। पांच बसे कौशाबीं डिपो के बेड़े में शामिल हो चुकी है। बाकि दस बस अगले कुछ दिनों में बेड़े में आ जाएगी। एसी और लग्जरी बसों के आने के बाद में ट्रेनों में टिकट न मिलने वाले यात्री आराम के साथ में लंबे रूटों पर लग्जरी बसों से सफर कर सकेंगे। बनारस और कानपुर के लिए पहले चरण में ये बस आई है। दूसरे चरण में हरिद्वार, ऋषिकेश, देहरादून रूट पर संचालन होगा।

कौशांबी डिपो से जनरथ, वॉल्वो, सीएनजी, शताब्दी समेत करीब 250 बसों का संचालन होता है। यहां से रोजाना करीब 15 हजार मुसाफिर गुजरते हैं। यहां से लखनऊ, गोरखपुर, बरेली, बुलदंशहर, मेरठ, मुरादनगर, मोदी नगर आदि रूटों पर बसों का संचालन होता है मगर बनारस और कानपुर के लिए शताब्दी बसें नहीं हैं। इसलिए प्रथम चरण में यात्रियों के लिए पांच एसी बसों को बनारस और कानपुर रूटों पर चलाई गई है।

पांच वातानुकूलित बसों से दीपावली पर घर जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी। परिवहन निगम की माने तो कौशांबी से कानुपर के लिए सुबह दस बजे और बनारस के लिए सुबह 9.38 बजे बस की सेवा शुरू की गई है। वहीं दूसरे चरण में मिलने वाली इलाहाबाद, ऋषिकेश, देहरादून, गोरखपुर आदि रूटों पर बसें चलेंगी। आनंद विहार की जनरथ बसें भी कौशांबी डिपो से चलाई जा रही है। इसलिए यहां पर यात्रियों की सुविधा को बढ़ाया जा रहा है। यहां पर महिलाओं परिचालकों के लिए एसी वेटिंग रूम का निर्माण कराया जा रहा है। जहां पर स्टाफ और यात्रियों के बैठने की व्यवस्था होगी।

कौशांबी डिपो पर यात्रियों के लिए प्लेटफॉर्म का निर्माण भी कराया जाएगा। डिपो परिसर में मेरठ, हापुड, बुलंदशहर आदि रूटों के लिए प्लेटफार्म बनाए जाएंगे। यहां पर एसी और अनुबंधित बसों के प्लेटफॉर्म बनाए जाएंगे। इससे यात्रियों को प्लेटफॉर्म से आसानी से बसें मिलेंगी। परिवहन निगम नंवबर से प्लेटफॉर्म का निर्माण कार्य शुरू करेगा।

कौशाबी डिपो के एआरएम एनके वर्मा के मुताबिक कौशांबी डिपो पर यात्रियों के लिए 15 शताब्दी बसें मिलेंगी। इसमें पांच एसी बसें मिल गईं हैं। इसमें कानपुर और बनारस के लिए बसोंस की सेवा शुरू दी गई है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???