scriptचुनाव में इस्तेमाल होने जा रहे तीन करोड़ रुपए जब्त | Rs 3 crore seized by police from car in Ghaziabad for up polls news hindi | Patrika News
गाज़ियाबाद

चुनाव में इस्तेमाल होने जा रहे तीन करोड़ रुपए जब्त

इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को पकड़ा

गाज़ियाबादJan 12, 2017 / 03:11 pm

Rajkumar

2000 rupee note

new currency

गाजियाबाद। ट्रांस हिंडन के इंदिरापुरम और साहिबाबाद इलाके में पुलिस ने तीन करोड़ रुपये से अधिक की नई और पुरानी करेंसी को बरामद किया है। तीन करोड़ रुपये के नए नोट इंदिरापुरम पुलिस ने यूपी गेट के पास में पकड़े हैं। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को पकड़ा है। चारों आरोपियो के मुताबिक रुपया एक्सिस बैंक का बताया जा रहा है। वहीं अंदेशा ये भी जताया जा रहा है कि ये चुनाव के लिए भी उपयोग किया जा सकता था। 

उधर साहिबाबाद पुलिस ने श्यामपार्क एक्सटेंशन से 31 लाख 65 हजार रुपये करेंसी एक कार से बरामद की गई है। पुलिस ने मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तीन आरोपियों में एक प्रोपटी डीलिंग तो दूसरा फोटोग्राफरी का काम करता है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Image may contain: 3 people, people sitting

पुलिस सूत्रों के मुताबिक साहिबाबाद थाना क्षेत्र में पुलिस को सूचना मिली कि यहां पर कुछ लोग करेंसी एक्सचेंज के लिए एक फ्लैट में आने वाले है। श्यामपार्क एक्सटेंशन के पास में पुलिस ने जाल बिछाकर चेकिंग की। इस पर पोलों कार से कुछ लोग आते दिखाई दिए। पुलिस को देखकर आरोपियों ने भागने की कोशिश की। लेकिन घेराबंदी करके पुलिस ने तीनों को दबोच लिया।

एसएचओ साहिबाबाद धीरेन्द्र यादव ने बताया कि पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम परमवीर निवासी दिल्ली, ऋषि निवासी पंचकूला और श्यामवीर निवासी लोनी बताया। पुलिस के मुताबिक कैश परमवीर और ऋषि लेकर आए थे। परमवीर दिल्ली में रहता है और प्रोपटी डीलिंग का काम करता है। ऋषि फोटोग्राफर है और श्यामवीर मोहन मिकिंस मे काम करता है। फिलहाल पुलिस तीनों से रुपये के एक्सचेंज के बारे में पूछताछ कर रही है। इसके अलावा दूसरी पार्टी की पड़ताल की जा रही है। वहीं ऐसा अंदेशा भी जताया जा रहा है कि चुनाव का माहौल है और इतने कैश कहीं चुनाव प्रचार के लिए तो नहीं थे।

Home / Ghaziabad / चुनाव में इस्तेमाल होने जा रहे तीन करोड़ रुपए जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो