Patrika Hindi News

> > > > martyr mn rai mother demand strict action against terrorist

शहीद कर्नल की मां की पीएम से अपील, कहा- आतंकियों को घुसकर मारें मोदीजी 

Updated: IST martyr family
घटना के बाद सदमे में परिवार, डिप्रेशन के शिकार हुए पिता

गाजीपुर. जम्मू कश्मीर के पुलवामा सेक्टर के ट्रॉल गांव में आतंकी बुरहान वानी की सूचना पर फोर्स के साथ गए कर्नल एमएन राय की आतंकियों ने 27 जनवरी 2015 को गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना के बाद से अब तक इस सदमे से उनका परिवार उबर नहीं पाया है। तीन भाईयों में सबसे छोटे कर्नल एमएन राय की याद करते हुए आज भी उनके बूढ़े मां बाप के आंखों में आंसू आ जाते हैं।

पिता बेटे के मौत सदमे से चुप हो गए है और डिप्रेशन के शिकार भी है। बात करते करते बात पूरी नहीं कर पाते। हर बात के अंत में उनको अपना शहीद बेटा ही याद आ जाता है। लेकिन बावजूद इसके उनका कहना था कि हम क्या कहें हमारे हालात आप देख ही रहे है। कोई पूछने वाला नहीं है। सरकार कुछ पैसा और मेडल देकर भुल जाती है और हम बुढ़े लोग बस किसी तरह से गुजर बसर कर रहे है।

वहीं शहीद कर्नल एमएन राय की मां बात करते करते रोने लगी। कहने लगी कि लड़का देश के लिए शहीद हो गया और हमलोगों की इस बुढापे में कोई सुनने वाला नहीं है। सरकार बच्चों के शहीद होजाने के बाद सम्मान स्वरूप उस समय तो मेडल देती है कुछ पैसे भी देती है लेकिन फिर कोई ये पूछने नहीं आता कि देश की सेवा करते करते जिनका बेटा शहीद हो गया उन पर क्या बीत रही है। वो कैसे है सेना के जवान एक दो बार आए हाल चाल लिया लेकिन शासन प्रशासन के लोग एक बार आए जरूर वायदे भी बहुत किए लेकिन वायदे करने के बाद फिर पलट कर एक बार भी हाल जानने नहीं आए। वहीं बुरहान वानी की मौत के बाद कश्मीर में हो रहे घटना क्रम के बारे में पूछे जाने पर बूढी मां की आंखों में गुस्सा आ गया।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार को चाहिए कि सख्त कर्रवाई करें और इन आतंकवादियों को घुस कर मारें। अब बात करने से कोई फायदा नहीं क्योकि मेरा बेटा तो इनको समझाने में ही धोखा खा गया। पड़ोसी और रिश्तेदार सिद्धार्थ राय का कहना था कि कर्नल एमएन राय की मौत के बाद से ही इनके पिता अस्वस्थ्य है और सरकार को चाहिए कि अगर शहीदों के बूढ़े मां बाप के लिए कुछ इस तरह की व्यवस्था कर सके जिससे इन लोगों की देखभाल होती रहे। कर्नल एमएन राय के दोनों बड़े भाई सेना में ऊंचे पदों पर है, कर्नल एमएन राय की पत्नी व बच्चे दिल्ली में ही रहते है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे