Patrika Hindi News
UP Scam

 मतदाता जागरूकता को लेकर मनाया गया पतंग महोत्सव 

Updated: IST patang mahotsav
युवतियों और बहुओं को मतदान करने के लिए कई प्रकार के ब्लॉक स्तर पर कार्यक्रम जो

गाजीपुर. मकर संक्रान्ति के अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत लंका मैदान में पतंग महोत्सव मनाया गया । इस दौरान जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री और एसपी अरविंद सेन के संग पूरा जिला प्रशासन समेत स्थानीय लोग, मीडिया और युवाओं के साथ मतदाता जागरूकता अभियान की स्टीकर लगी पतंग उड़ाया।

इस अवसर पर डीएम संजय खत्री ने पतंग उड़ाने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि मकर संक्रान्ति के अवसर पर मतदाता जागरूकता अभियान के तहत हम लोगों ने परम्परा के अनुसार पतंगबाजी का आयोजन किया था जिसमें हम सब ने पतंगबाजी की और इसी बहाने मतदाताओं को चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित भी किया है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए खास तौर से युवतियां और बहुओं को अपने मत का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करने की लोगों से अपील भी की। युवतियों और बहुओं को मतदान करने के लिए कई प्रकार के ब्लॉक स्तर पर कार्यक्रम कराए जाएगें। जिसमें क्षेत्र के गणमान्य लोगों को आईकॉन बनाया जाएगा। जिसकी वजह से युवतियों और बहुओ को अपने मताधिकार के प्रयोग के लिए प्रेरित करेगें।

वहीं डीएम के साथ पतंगबाजी में हिस्सा लेने आए एसपी गाजीपुर अरविन्द सेन ने कहा कि मतदाता जागरूकता अभियान के तहत पतंग महोत्सव का सफल आयोजन किया गया है और इसमें काफी संख्या में युवाओं ने भाग लिया है। इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि भय मुक्त मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करने के लिए जिला पुलिस हर तरह से तत्तपर रहेगी। जिससे सभी मतदाता अपने मत का प्रयोग कर सके। इस अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा पतंग बाजों को प्रोत्साहित करते हुए जिलाधिकारी द्वारा पुरस्कार वितरण भी किया।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???