Patrika Hindi News

गुमला में बोले रघुवर दास - गरीबी दूर करने का एक उपाय है 'शिक्षा'

Updated: IST Raghubar Das
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि हमारी सरकार जनता की सरकार है। हम जनसहयोग पर विश्वास करते हैं...

गुमला। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि हमारी सरकार जनता की सरकार है। हम जनसहयोग पर विश्वास करते हैं। हम चाहते हैं राज्य की वार्षिक योजना में जनता की भागीदारी हो। इसलिये योजना बनाने में जनता की राय सुनी जाएगी। पूर्व में ऐसे प्रयास के सकारात्मक परिणाम हमें मिले हैं। जैसे कृषि विकास के लिए सिंगल विन्डो सिस्टम। सबकी भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु प्री बजट का प्रयास हमने किया।

सीएम ने कहा कि आज प्राप्त सुझाव में शिक्षा मजबूती पर ज्यादा सुझाव आया है। जिस दिन से हम सत्ता में आये उस दिन से शिक्षा सहित आधार भूत संरचना के विकास के लिए कार्य शुरू कर दिया था। शिक्षा के आधारभूत ढांचा के साथ-साथ मैन पावर को भी बढ़ाया है।

उच्च शिक्षा के लिए भी प्रावधान किया है। हमारा जोर आधारभूत संरचना के साथ विनिर्माण सेक्टर पर ज्यादा है। श्री दास ने कहा कि जब तक मैं मुख्यमंत्री रहूंगा राज्य की गरीबी को मिटाकर ही रहूंगा। शिक्षा से ही गरीबी दूर होगी । हमने उच्च शिक्षा के लिए अलग विभाग बनाये है।

बता दें कि नगर भवन गुमला में वित्तीय वर्ष 2017-18 के लिए प्रमण्डलीय स्तरीय बजट पूर्व संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री रघुवर दास ने की। दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ करने के बाद सीएम ने कार्यक्रम को संबोधित किया।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???