Patrika Hindi News

> > > > 24 hours electricity supply soon in Uttar Pradesh

UP Election 2017

गोंडा में भी अब आएगी 24 घंटे बिजली, 45 करोड़ से सुधरेगी बिजली की सेहत

Updated: IST gonda
जाड़े में ही नहीं, अब गर्मी में भी मिलेगी पूरे 24 घंटे बिजली...

गोंडा. सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो बहुत ही जल्द शहरवासियों को जर्जर विद्युत के तारों से निजात मिल जाएगी। इसकी सेहत सुधारने के लिए विद्युत विभाग को पैतालिस करोड़ रुपये मिले हैं। कृषि मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह के प्रयास से सूबे के मुखिया ने शहर की विद्युत व्यवस्था सुधारने के लिए पैतालिस करोड़ का अतिरिक्त बजट दिया है। वैसे यह व्यवस्था सूबे के पन्द्रह जनपदों में लागू की गई है, जिसमें गोण्डा भी शामिल है।

विद्युत विभाग जल्द ही कार्य योजना बनाकर काम शुरू हो जाने की उम्मीद कर रहा है। शहरवासी इसे एक बड़ी सौगात के रूप में देख रहे हैं। अभी तक जर्जर तारों की वजह से आंधी तूफान आने पर शहर में कई दिनों तक बिजली गुल रहती थी। इस संबंध में उत्तर प्रदेश पॉवर कार्पाेरेशन के एमडी एपी मिश्रा ने कहा कि सूबे में बिजली के पुख्ता इंतजाम हो चुके हैं। सिर्फ जाड़े में ही नहीं, अब गर्मी में भी पूरे 24 घंटे बिजली मिलेगी। इसके लिए किसी को भी परेशान होने जरूरत नहीं है। इससे सिर्फ गर्मी के दिनों में ही बिजली की दिक्कत नहीं होगी, बल्कि यह सदैव के लिए व्यवस्था बनाई गई है।

उन्होंने कहा कि सामान्य तौर पर 16 हजार मेगावाट बिजली की जरूरत होती है, लेकिन गर्मी में यह खपत बढ़ जाती है। इसके लिए 2000 मेगावाट बिजली की अलग से व्यवस्था बनाई गई है। उन्होंने कहा कि अभी उसे चालू नहीं किया गया है। इस वक्त मौसम अनुकूल है और सूबे में महज 11 हजार मेगावाट बिजली की खपत हो रही है। पत्रकार वार्ता के दौरान कृषि मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह की मौजूदगी में एमडी ने बताया कि कृषि मंत्री के प्रयासों से गोंडा शहर में अंडर ग्राउंड केबिल बिछाने के लिए शासन ने 45 करोड़ रुपये की स्वीकृति दे दी है। जल्द ही इसका काम शुरू कर दिया जाएगा। इस पर मंत्री ने कहा कि बिजली के क्षेत्र में सूबे में अभूतपूर्व विकास हुआ है। वर्ष 2012 में सूबे में कुल आठ हजार मेगावाट बिजली थी। मौजूदा सरकार ने इस पर काफी काम किया और साढ़े तीन साल में 16 हजार मेगावाट बिजली का उत्पादन हो रहा है। इस दौरान कारपारेेशन के मुख्य अभियंता हर्ष मुंशी व कई विभागीय अभियंता, यूपी एग्रो के निदेशक व पूर्व प्रमुख साबिर अली आदि समेत पावर कारपोरेशन के अधिकारी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???