scriptपैसा चोरी होने पर शिक्षिका ने कमरा बंद कर बच्चों को बेरहमी से पीटा | teacher brutally beaten the children by locking the room In gonda hindi news | Patrika News

पैसा चोरी होने पर शिक्षिका ने कमरा बंद कर बच्चों को बेरहमी से पीटा

locationगोंडाPublished: Jul 21, 2017 09:29:00 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

बैग से रुपए गायब होने के कारण वहां तैनात एक शिक्षा मित्र ने बच्चों से पूछताछ करते हुए कमरा बंद कर उन्हें बेरहमी से पीटा। 

Beating Children In School

Beating Children In School

गोंडा. बैग से रुपए गायब होने के कारण वहां तैनात एक शिक्षा मित्र ने बच्चों से पूछताछ करते हुए कमरा बंद कर उन्हें बेरहमी से पीटा। जब इसकी जानकारी बच्चों ने घर पर अपने परिजनों को दी तो वे विद्यालय पहुंच कर हंगामा करने लगे। उन्होंने बच्चों के शरीर पर चोट के निशान दिखाते हुए अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए इसकी सूचना 100 नंबर पर पुलिस को दी। हालांकि, बाद में लोगों के मैनेज पर मामला शांत हो गया। 


मामला थाना कौडिय़ा के प्राथमिक विद्यालय कल्याणपुर से जुड़ा है। गुरुवार को शिक्षामित्र कुसुमलता के बैग से 400 रुपए गायब हो गए, जिससे आहत शिक्षामित्र ने सभी बच्चों को कमरे में बंद कर पहले पूछताछ की। इसके बाद सभी को जमकर पीटा। इस दौरान बच्चे रोते-चिल्लाते रहे, लेकिन शिक्षिका ने उन्हें नहीं बख्सा। इससे बच्चों को काफी चोटें आईं। छुट्टी के बाद जब बच्चे घर पहुंंचे तो उन्होंन अपने परिजनों को पूरी बात बताई। इससे नाराज अभिभावक बच्चों साथ लेकर स्कूल पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। सभी अभिभावकों ने अध्यापक से मारने का कारण पूछा तो वह कोई जवान नहीं दे सके। अभिभावकों ने बच्चों के साथ मारपीट की सूचना डायल 100 पर पुलिस को दी। हालांकि, बाद में कुछ लोगों के समझाने पर अभिभावक शांत हुए और घर लौट गए।


दूसरे दिन दहशत में नहीं आए बच्चे
दूसरे दिन शुक्रवार को बच्चों को मारने के चलते दहशतजदा आधे से अधिक बच्चे विद्यालय नहीं आए, जो बच्चे आये थे उन्हें उनके अभिभावकों द्वारा विद्यालय से घर बुला ले जाया गया। बच्चों ने बताया कि अध्याापिका का पैसा गायब होने पर सभी की तलाशी ली गयी और जब किसी के पास पैसा नहीं निकला तो सभी को बेरहमी से पीटा गया। प्रधानाध्यापक तेजभान पांडे ने बताया की अभिभावक के द्वारा बच्चों को विद्यालय से बुला ले जाने के चलते 44 बच्चों की उपस्थिति है, जबकि कल विद्यालय में 135 बच्चे उपस्थित रहें। यहां कुल नामांकन 168 बच्चे हंै। इस मामले की शिकायत एसडीएम से की गई है। 

यह भी पढ़ें… विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से इस मां ने की फरियाद, कुवैत में बंधक बेटे को छुड़वाएं प्लीज 

सख्त कार्रवाई की जाएगी
वहीं, मामला जिलाधिकारी के संज्ञान मे आने पर जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षाधिकारी से जांच कराकर कार्यवाई का निर्देश दिया है। बेसिक शिक्षाधिकारी ने बताया कि कल मै और खंड शिक्षाधिकारी मौके पर जाकर बच्चो से पूछताछ करेंगे और जो दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो