Google co founder splits from wife

Related News

गर्लफ्रेंड के लिए गूगल के मालिक ने बीवी को छोड़ा

Google co founder splits from wife

print 
Google co founder splits from wife
8/29/2013 8:46:00 PM
Google co founder splits from wife
Google co founder splits from wife
सैन फ्रांसिस्को। गूगल इंक के सह संस्थापक सर्गेई ब्रिन अपनी पत्नी ऎनी वोसीकी से अलग रह रहे हैं। वोसीकी बॉयोटैक फर्म 23 एंड मी में चीफ एग्जिक्यूटिव है। इस फर्म में गूगल ने लाखों डॉलर का निवेश किया है। ब्रिन और वोसीकी 40 साल के हैं। ऎनी की बहन भी गूगल में टॉप एग्जिक्यूटिव है।

कपल के प्रवक्ता ने बताया कि ब्रिन और वोसीकी पिछले कुछ महीनों से अलग रह रहे हैं। दोनों की 2007 में शादी हुई थी। दोनों के दो बच्चे हैं। प्रवक्ता ने बताया कि दोनों कानूनी रूप से अलग नहीं हुए हैं। दोनों आगे भी अच्छे मित्र और पार्टनर रहेंगे। बताया जा रहा है कि ब्रिन अपनी ही कंपनी गूगल ग्लास की मार्केटिंग मैनेजर अमांदा रोसेनबर्ग के साथ डेटिंग कर रहे हैं।

वह ब्रिन से 14 साल छोटी है। रोसेनबर्ग को साल 2012 में मार्केटिंग मैनजर बनाया गया था।वह लंदन छोड़कर सिलिकॉन वैली मुख्यालय में काम करने के लिए आई थी। सात महीने में ही उसे गूगल ग्लास की मार्केटिंग की जिम्मेदारी दे दी गई। ब्रिन और वीसीकी के अलग होने की खबर उस वक्त आई है जब हाल ही में एंड्राइड के वाइस प्रेसिडेंट ह्यूगो बारा ने कंपनी छोड़ दी थी।

बारा अमांदा के साथ डेटिंग कर चुके हैं। वोसीकी और ब्रिन के करीबी सूत्रों के मुताबिक अगर दोनों के बीच तलाक भी हो जाता है तो इसका असर कंपनी पर नहीं पड़ेगा क्योंकि दोनों के बीच विवाहपूर्व समझौता हो रखा है। तलाक होने के बावजूद दोनों साथ में काम करते रहेंगे। ऎनी की बहन सुसान वोसीकी गूगन के एड और कॉमर्स की वाइस प्रेसिडेंट हैं।

ब्रिन के पास इस वक्त 22.8 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। उनके पास 20 बिलियन डॉलर के गूगल शेयर हैं। लैरी पेज ने जब गूगल के सीईओ का पद संभाला तब से ब्रिन अपना ज्यादातर वक्त गूगल की रिसर्च लैब गूगूल एक्स में बितान लगे। गूगल एक्स ग्लास एंड सेल्फ ड्राईविंग कार जैसे मून शॉट प्रोजेक्ट पर काम कर रही है।
रोचक खबरें फेसबुक पर ही पाने के लिए लाइक करें हमारा पेज -
अपने विचार पोस्ट करें

Comments
Top