Patrika Hindi News

> > > > Shahabuddin’s Vakalatnama will file in court by Jethmalani

जेठमलानी अदालत में दाखिल करेंगे शहाबुद्दीन का वकालतनामा

Updated: IST ram jethmalani
राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सांसद और मशहूर अधिवक्ता राम जेठमलानी अब सुप्रीम कोर्ट में शहाबुद्दीन का केस लड़ेंगे...

गोपालगंज। राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सांसद और मशहूर अधिवक्ता राम जेठमलानी अब सुप्रीम कोर्ट में शहाबुद्दीन का केस लड़ेंगे। हाईकोर्ट से मिली जमानत रद्द करने के लिए तेजाब कांड में मारे गए तीन भाइयों के पिता चंदा बाबू की तरफ से प्रसिद्ध अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट में अपील कर रखी है। अदालत ने इस बाबत शहाबुद्दीन को नोटिस भेजकर पूछा है कि क्यों नहीं आपकी जमानत रद्द कर दी जाय। मामले की अगली सुनवाई सोमवार 26 सितंबर को होगी।

सुप्रीम कोर्ट से नोटिस मिलने के बाद शहाबुद्दीन ने रामजेठमलानी, कपिल सिब्बल और अमरेन्द्र शरण जैसे मशहूर अधिवक्ताओं से संपर्क साधा। जेठमलानी ने शहाबुद्दीन का केस लडऩे की सहमति दे दी। अब शनिवार को जेठमलानी शहाबुद्दीन का वकालतनामा अदालत में दाखिल करेंगे।

बता दें कि तेजाब कांड में ट्रायल समय पर नहीं होने के चलते पटना हाईकोर्ट ने शहाबुद्दीन को 7 सितंबर को जमानत पर रिहा करने के आदेश दिए थे। शहाबुद्दीन के बड़बोले बयानों से राज्य सरकार ने भी सुप्रीम कोर्ट में जमानत के विरोध में अपील की। दोनों याचिकाओं को स्वीकृत कर अदालत सुनवाई कर रही है।

इस बीच पत्रकार हत्याकांड में दिवंगत पत्रकार राजदेव की अपील पर सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई होगी। दिवंगत पत्रकार की पत्नी आशा रंजन ने याचिका में शहाबुद्दीन को फांसी देने, मामले की सुनवाई बिहार से बाहर करने तथा शहाबुद्दीन के शूटर मो० कैफ से रिश्तों को लेकर चर्चित हुए सूबे के स्वास्थ्य मंत्री और लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव के विरूद्ध कार्रवाई करने समेत चार मांगें रखी है। इधर सीबीआई ने पत्रकार हत्याकांड की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे