scriptयाकूब की फांसी से 22 साल बाद मिला न्याय : सांसद योगी आदित्यनाथ | Adityanath Says Yakub Death Is Lesson For Terrorist | Patrika News
गोरखपुर

याकूब की फांसी से 22 साल बाद मिला न्याय : सांसद योगी आदित्यनाथ

मुंबई बम ब्लास्ट के आरोपी याकूब मेमन की फांसी को गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ ने समर्थन किया है।

गोरखपुरJul 31, 2015 / 11:20 am

हितेश शर्मा

yogi adityanath

yogi adityanath

गोरखपुर। मुंबई बम ब्लास्ट के आरोपी याकूब मेमन की फांसी को गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ ने समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि याकूब मेमन की फांसी की सजा देशद्रोहियों के लिए सबक है। देश या देश के बाहर रहकर जो भी भारत के खिलाफ साजिश रच रहे हैं, उन्हें भी ऐसी ही सजा मिलनी चाहिए। किसी भी देशद्रोही के लिए सजा सिर्फ मौत ही हो सकती है। वह इस फैसले का स्वागत करते हैं।

महंत योगी आदित्यनाथ गुरुवार को याकूब मेमन की फांसी के बाद गोरखनाथ मंदिर परिसर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि साल 1993 के सीरियल ब्लास्ट में अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिवारवालों को 22 साल बाद न्याय मिला है। 13 सीरियल ब्लास्ट में 250 से ज्यादा लोगों को निर्दोष लोगों की जान गई थी। यह देशद्रोह है और देशद्रोह की सजा सिर्फ मौत हो सकती है। इसे जाति या मजहब के नजरिए से देखना गलत है।

उन्होंने कहा कि यह एक रास्ता खुला है, उन सभी देशद्रोहियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का संदेश देने के लिए, जो पाकिस्तान या दुनिया में कहीं छुपकर देश के खिलाफ सशस्त्र युद्ध की चेतावनी देते थे। आने वाले समय में भी इस प्रकार के तत्वों को ऐसी ही सख्त सजा मिलेगी। जो लोग एक देशद्रोही के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं और न्यायालय की अवमानना कर रहे हैं। देशद्रोही गतिविधियों को बढ़ावा दे रहे हैं, उससे यह लगता है कि कहीं न कहीं उनकी भी ऐसी गतिविधियों में संलिप्तता हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो