Patrika Hindi News

अखिलेश-राहुल संग मोदी-अटल-अडवाणी भी गोरखपुर में डालेंगे वोट

Updated: IST up election
लोहिया, जेपी, राजनारायण, मुलायम, अमिताभ भी यहां वोटर

धीरेन्द्र विक्रमादित्य गोपाल

गोरखपुर.इस बार यूपी विधान सभा के चुनाव में अखिलेश, राहुल, सोनिया, मुलायम गोरखपुर में वोट डालेंगे। अटल, अडवाणी, मोदी और लोहिया भी गोरखपुर में विधायक का चुनाव करने के लिए मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मजेदार यह कि राजा राम, लक्ष्मण, भरत, शतुघ्न, हनुमान, सुग्रीव के साथ साथ रावण, कुम्भकर्ण भी लोकतंत्र की मजबूती खातिर मतदान करने बूथ तक पहुंचेंगे।

यकीन मानिए गोरखपुर ज़िले की मतदाता सूची में ये सारे नाम शामिल हैं। ऐसे ढेर सारे नाम जो देश की जानीमानी हस्तियों का हमनाम है। अलबत्ता ये वह लोग नहीं हैं जिनको हम जानते व पहचानते हैं लेकिन वोटर लिस्ट में यह नाम एकबारगी चौंका जरूर रहे हैं। उत्तर प्रदेश चुनाव आयोग के वोटर लिस्ट के अनुसार गोरखपुर जनपद के करीब 7273 राहुल हैं जो इस बार वोट करेंगे जबकि 5283 अखिलेश। यहां एक अडवाणी भी है लेकिन निर्वाचन सूची के मुताबिक इनकी उम्र 24 साल ही है। वहीं, 50 अटल भी हैं। सोनिया भी यहां अपने विधायक का चुनाव करेंगी। सूची में 1429 सोनिया हैं।

समाजवादियों की लंबी फेहरिश्त

गोरखपुर में लोहिया, जेपी, राजनारायण भी अपने विधायक का चुनाव करेंगे। वोटर लिस्ट में 2 लोहिया तो 105 जेपी हैं। 309 राजनारायण हैं तो 155 मुलायम भी हैं।

मोदी भी करेंगे वोट

अटल, अडवाणी ही नहीं यहां मोदी भी अपने विधायक के लिए वोट करते नज़र आएंगे। वोटर लिस्ट में मोदी नाम के वोटरों की संख्या 64 है।

रामायण, महाभारत के नायक भी डालेंगे वोट

देश की नामी हस्तियां ही नहीं राजा राम से लेकर रावण, कुम्भकर्ण भी इस बार विधायक बनाने के लिए अपना बहुमूल्य मत देंगे। राजा राम नाम के साढ़े तीन हज़ार वोटर इस बार हैं। जबकि राम नाम के वोटर सवा दो लाख है। राम के साथ ही 489 भरत, 889 शत्रुघ्न, 14001 उर्मिला, 9012 सुमित्रा भी वोट डालेंगे। 8011 सीता तो 843 दशरथ, 1961 लक्ष्मण अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जबकि 8069 कौशल्या, 4 कैकेयी तो 1441 हनुमान व 21 सुग्रीव भी वोटर लिस्ट में दर्ज हैं।

रावण का भी कुनबा मौजूद

इस बार के चुनाव में 21 रावण, 25 विभीषण, 1 कुम्भकर्ण और 41 मेघनाथ वोट डालेंगे।

अमिताभ भी गोरखपुर में करेंगे वोटिंग

गोरखपुर में 256 अमिताभ भी अपने विधायक को वोट करेंगे।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???