scriptचप्पल फैक्ट्री में लगी आग, 50 लाख की सम्पत्ति राख | Fire in Sandal Factory in Gorakhpur | Patrika News

चप्पल फैक्ट्री में लगी आग, 50 लाख की सम्पत्ति राख

locationगोरखपुरPublished: Aug 27, 2016 07:42:00 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

पूरी एक दिन की मशक्कत के बाद फायर व्रिगेट ने पाया काबू

Fire Brigade

Fire Brigade

गोरखपुर. 24 घंटे पहले गीडा क्षेत्र में एक चप्पल की फैक्ट्री में लगी आग पर अभी पूरी तरह नियंत्रण नहीं पाया जा सका है। आग बुझाने के लिए टीम जद्दोजहद कर रही है। फायर ब्रिगेड की दर्जन भर गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं। फैक्ट्री मालिक के मुताबिक करीब 50-55 लाख की संपत्ति जलकर खाक हुई है।



सहजनवां के गीडा क्षेत्र एआरपी के नाम से फैक्ट्री है। यह कंपनी बेलीपार क्षेत्र के रहने वाले मोहम्मद आज़म की है। कार्यरत कर्मचारियों के मुताबिक गुरुवार की रात में फैक्ट्री में कही आग लग गई। धुंवा उठता देख रात में ड्यूटी कर रहे कर्मचारी उधर भागे। देखा आग की तेज़ लपटें उठ रही। तत्काल इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। इसके पहले कि आग बुझाने के लिए फायर टेंडर पहुंचे आग बेकाबू हो गई।



आग ने गोदाम को और फिर फैक्टरी के तीसरे हिस्से को भी अपनी आगोश में ले लिया। रात से ही लगी फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां जब आग पर काबू करने में नाकाम रहीं तो एयरफोर्स की फायर ब्रिगेड टीम को बुलाया गया। एयरफोर्स का दल जद्दोजहद करने लगी। घंटों की मशक्कत के बाद काफी हद तक आग पर काबू पाया जा सका है। फैक्ट्री के सर्वेसर्वा आज़म के मुताबिक 60 करोड़ का नुक्सान हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो