Patrika Hindi News
UP Election 2017

कई राजनैतिक दलों को बड़ी राहत, इतने दिग्गजों का पर्चा खारिज 

Updated: IST Candidate Nomination Cancel
इतने बागियों के चुनाव लड़ने के सपने पर फिरा पानी, जानिए कौन- कौन से उम्मीदवार का हुआ पर्चा खारिज

गोरखपुर. कई राजनैतिक दलों के लिए गुरुवार की शाम राहत भरी खबर लेकर आई। वजह यह कि पूरे दिन चले नामांकन पत्रों की जांच में 33 पर्चे खारिज हुए, इसमें कई ऐसे नाम शामिल रहे जो बागी हो चुनावी मैदान में ताल ठोककर दलों की मुश्किल बढ़ा रहे थे। शहर से सपा प्रत्याशी के रूप में पर्चा भरने वाले राहुल गुप्ता, ग्रामीण से भाजपा बागी रतन दत्त पांडेय, चिल्लूपार से सपा के पहलवान सिंह, कई दलों से पर्चा दाखिल करने वाले पूर्व मंत्री श्यामलाल यादव सहित 33 लोगों के पर्चे खारिज हुए हैं। सबसे अधिक 13 पर्चे ग्रामीण विधानसभा के 13 के ख़ारिज हुए जबकि कैम्पियरगंज का एक भी पर्चा खारिज नहीं हुआ।

जिले की नौ विधानसभा में चार मार्च को मतदान है। 14 फरवरी को नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद गुरुवार को पर्चों की जांच हुई। जांच में गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा में 13, सहजनवा में तीन, पिपराइच में तीन, खजनी में एक, गोरखपुर शहर में तीन, बांसगांव में एक, चिल्लूपार में तीन और चौरीचौरा विधानसभा में छह पर्चों में कमी मिलने से रिटर्निंग ऑफिसर ने उन्हें खारिज कर दिया। अधिकतर प्रत्याशियों के पर्चों में शपथपत्र अपूर्ण मिले तो कई ने जमानत राशि ही जमा नहीं कराई थी। पर्चों की जांच के दौरान अलग-अलग विधानसभा में रिटर्निंग ऑफिसर के साथ प्रेक्षक भी मौजूद रहे। 18 फरवरी को नाम वापसी का दिन है। फिर प्रत्याशियों को सिम्बल दिया जाएगा। अभी तक तीन विधानसभा गोरखपुर शहर, चौरीचौरा और पिपराइच में दो ईवीएम लगने की सम्भावना है। पर्चों की जांच के पहले तक गोरखपुर ग्रामीण और सहजनवा विधानसभा में भी दो ईवीएम लगते दिख रहे थे।

इनके पर्चे हुए खारिज
सहजनवा विधानसभा - रामललित, राजकुमार सिंह राणा, रामधनी
पिपराइच विधानसभा - सरोज गुप्ता, लवकुश, वीर बहादुर सिंह
खजनी विधानसभा - सर्वजीत
शहर विधानसभा - राहुल गुप्ता (सपा), सुमन सरोज, नूरी परवीन
बांसगांव विधानसभा - लाल चन्द प्रसाद
चिल्लूपार विधानसभा - श्याम लाल (कांग्रेस-रालोद-निर्दल), राजेंद्र सिंह (सपा), जोगिंदर
चौरीचौरा विधानसभा - कल्याण, दुर्गेश पांडेय, वीरेंद्र, ध्रुप, सिंधु, मनीष
ग्रामीण विधानसभा - इंद्रासन मौर्य, राजेश, संजय, शैलेंद्र मिश्र, अशोक गौड़, अभय कुमार शर्मा, नफीस अख्तर, विकाऊ, बुद्धिराम, रतनदत्त पांडेय, शादाब अहमद, डॉ. शैलेश सिंह, कैलाश विश्वकर्मा

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???