scriptभाजपा के इन दो विधायकों का कटेगा टिकट | Two BjP Leader will Cancel Ticket in up Election 2017 News in hindi | Patrika News

भाजपा के इन दो विधायकों का कटेगा टिकट

locationगोरखपुरPublished: Jan 16, 2017 01:43:00 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

सारे समीकरण पक्ष में लेकिन उम्र है बाधा

Bhatiya janta Party

Bhatiya janta Party

गोरखपुर. भाजपा प्रत्याशियों की लिस्ट आने में अब ज्यादा देर नहीं है। प्रत्याशियों की धुकधुकी भी तेज़ हो गई है। इस बार सबसे अधिक परेशान उम्रदराज प्रत्याशी हैं। गोरखपुर मंडल से भी दो उम्रदराज विधायकों के टिकट कटने की चर्चा है। 



भारतीय जनता पार्टी पहले ही तय कर चुकी है कि वह अपने बुजुर्ग नेताओं को युवा नेताओं के मार्गदर्शन में लगाएगी। चर्चा है कि पार्टी की इस नीति का ख्याल इस बार टिकट वितरण में भी रखेगी। ऐसे में वह अपने उम्रदराज नेताओं को आराम दे सकती है। भाजपा की इस नीति के तहत करीब आधा दर्जन निवर्तमान विधायक इस जद में आ रहे हैं। गोरखपुर मंडल के भी दो विधायकों के बारे में चर्चा है कि इस बार उम्र अधिक होने की वजह से टिकट काटा जा सकता है।



एक विधायक कुशीनगर ज़िले के हैं। शिक्षक के रूप में रिटायर होने के बाद विधायक बनने वाले ये माननीय वैसे तो अपनी छवि और जातिगत समीकरण की वजह से काफी मजबूत हैं लेकिन उम्र के मोर्चे पर पिछड़ सकते हैं। यही हाल देवरिया ज़िले के माननीय की है। यह भी जातिगत और अन्य राजनैतिक समीकरण के खांचे में सबसे मजबूत हैं लेकिन उम्र वाली नीति पर अटक सकते हैं।



बहरहाल, संभावना है कि आज भाजपा अपनी सूची जारी कर दे। अन्य प्रत्याशियों की तरह इन माननीयों की भी धड़कने तेज़ है। सारे समीकरण पक्ष में होने के बावजूद उम्र कहीं उनकी राह में रोड़ा न बन जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो