scriptचौरीचौरा के 42 लोग दक्षिण अफ्रीका में बंधक, योगी ने की विदेश मंत्री से बात  | Yogi talk to Foreign State minister General Vk Singh for people hostage in Cango | Patrika News

चौरीचौरा के 42 लोग दक्षिण अफ्रीका में बंधक, योगी ने की विदेश मंत्री से बात 

locationगोरखपुरPublished: Sep 24, 2016 07:54:00 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

कांगों में अच्छी नौकरी देने का झांसा देकर हर जाने वाले से लिये थे 65 हजार रुपये 

Yogi Adityanath

Yogi Adityanath

गोरखपुर. चौरा चौरी क्षेत्र के 42 लोगों को कांगों में बंधक बनाया गया है। परिजनों ने इसकी शिकायत योगी आदित्यनाथ से की। योगी को प्रमाण के तौर पर कुछ फोटो और आडियो भी उपलब्ध कराया। सारे प्रकरण को समझने के बाद गोरक्षपीठाधीश्वर एवं सांसद योगी आदित्यनाथ ने विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह से बात की। 

जनरल सिंह के मांगने पर उन्हें सभी उपलब्ध साक्ष्यों से अवगत कराया गया। विदेश राज्य मंत्री ने यथा शीघ्र बंधकों की रिहाई के लिए हर संभव प्रयास का भरोसा दिया है। पीड़ित लोगों का आरोप है कि चौरीचौरा क्षेत्र के उक्त लोगों को चौरी गांव के एक व्यक्ति ने कांगों में अच्छी नौकरी देने का झांसा देकर हर जाने वाले से 65 हजार रुपये लिये थे। 


वहां ले जाकर सबको फोंडेको (एफएक्स फेरेको) नामक फर्म को सौंप दिया। फर्म ने सबका पासपोर्ट अपने पास रख लिया है। संबंधित लोगों को आठ माह से वेतन नहीं मिला। वेतन मांगने पर प्रताड़ित किया जाता है। इनमें से कई लोगों के वीसा की अवधि भी खत्म होने वाली है। इससे उनके परिजन परेशान हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो