Patrika Hindi News
Bhoot desktop

सीएम योगी को ट्वीट करते ही भाजपा विधायक ने लिया एक्‍शन

Updated: IST CM Yogi Adityanath
अथॉरिटी के सीईओ को पत्र भेजकर जल्द से जल्द समस्‍या के निराकरण के निर्देश

ग्रेटर नोएडा. योगी राज में समस्याओं को लेकर लोग भी एक्टिव हो गए हैं। एक तरफ जहां यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को ट्वीट कर समस्या को हल करानेे की गुहार लगा रहे हैं, वहीं जनप्रतिनिधियों से भी गुहार लगा रहे हैं। योगी सरकार में जनप्रतिनिधि भी ए​क्टिव मोड में हैं। जन्म और मुत्यु प्रमाण पत्र का मामला भी लखनऊ तक यूपी के सीएम के दरबार में पहुंच गया। जिसके बाद में जेवर के विधायक ने यमुना अथॉरिटी के सीईओ को लेटर भेजकर जल्द से जल्द प्रमाण पत्र जारी करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें- आप चाहें तो छोड़ सकते हैं शराब, मुफ्त में मिलती है दवा

यह भी पढ़ें- एनजीटी ने श्रीश्री रविशंकर को लगाई फटकार, जिम्‍मेदारी पर भी उठाए सवाल

बढ़ रही है समस्या

दरसल में जनवरी 2016 में दनकौर व जेवर ब्लॉक के 80 को इंडस्‍ट्रि‍यल एक्ट के तहत शामिल कर लिया गया। उसके बाद यमुना अथॉरिटी के आधार क्षेत्र में इन गांवों को शामिल कर दिया गया। ​जिसके चलते पंचायतों के अधिकार अप्रभावी हो गए। तभी से गांवों में मूलभूत नागरिक सुविधाएं जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र आदि बनाए जाने में भारी दिक्कतें सामने आ रही हैं। ग्रामीणों की मानें तो हजारों की तादाद में जन्म व मुत्यु प्रमाण पत्र के आवेदन लटके हुए हैं। लोगों की समस्या की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

योगी को करना पड़ा ट्वीट

जेवर के रहने वाले आकाश शर्मा ने बच्चे के एडमिशन के लिए जन्म प्रमाण एप्लाई किया था। कई माह बीत जाने के बाद भी प्रमाण पत्र नहीं मिल सका। जिसकी वजह से उनके बेटे का एडमिशन भी नहीं हुआ। उन्होंने ट्वीट कर योगी सरकार से जल्द से जल्द प्रमाण पत्र की गुहार लगाई थी।

यह भी पढ़ें- पहले ताऊ ने किया गंदा काम, फिर पति ने दोस्‍तों संग पार की सारी हदें

यह भी पढ़ें- अब मोदी सरकार की नोटबंदी पर राम जेठमालानी ने उठाए बड़े सवाल

दर्जनों गांव के लोगों ने लगाई विधायक से गुहार

कलूपुरा, जौनचाना, मिर्जापुर, आछेपुर, चांदपुर, फलैदा, तिरथली समेत दर्जनों गांव के लोगों ने जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने गुहार लगाई थी। विधायक धीरेन्द्र सिंह ने समस्या को देखते हुए यमुना अथॉरिटी के सीईओ से जल्द से जल्द प्रमाण पत्र जारी करने के निर्देश दिए हैं। ग्रामीणों ने बताया कि जन्म व मुत्यु समेत कई ओर प्रमाण पत्र न बनने की वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???