Patrika Hindi News

इन कांवरियों के बारें में जानकर दंग रह जाएंगे आप, ये सभी स्केटिंग प्लेयर्स हैं

Updated: IST kanwar yatra
13 घटें में हरिद्वार से ग्रेटर नोएडा कांवड़ लाने का बना चुके हैं रिकॉर्ड

वीरेंद्र शर्मा,
ग्रेटर नोएडा। स्केटिंग से कांवड़ लेने के लिए 14 स्केटर्स हरिद्वार के लिए रवाना हो गए हैं। टीम कोच रजनीकांत ठाकुर के नेतृत्व में सभी कांवड़ियां करीब 17 घटें में हरिद्वार से कांवड़ लेकर ग्रेटर नोएडा आएंगे। सभी गामा-1 के गौरी शंकर मंदिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक करेंगे। स्केटिंग कर कांवड़ लाने वाले सभी कांवड़ियां नेशनल और इंटरनेशनल स्केटर हैं। इन स्केटरों के नाम एक रिकॉर्ड भी है। इन स्केटरों ने हरिद्वार से 13 घटें में कांवड़ लाने का रिकॉर्ड बनाया था।

गंगा बचाओ, गाय बचाओ व देश बचाओ का देते हैं संदेश

कोच रजनीकांत ने बताया कि स्केटिंग कर कांवड़ लाने का सिलसिला 2007 से चल रहा है। फिलहाल इन स्केटर्स के लिए यह एक पंरपरा बन गई है। इस दौरान ये गंगा बचाओ, गाय बचाओ व देश बचाओ का भी संदेश देते हुए आते हैं। ये कांवड़ियां 19 जुलाई से गंगाजल हर की पौड़ी से उठाकर अपना सफर शुरू करेंगे। लगभग 225 किलोमीटर का सफर तय कर 21 जुलाई की ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे।

रवाना हुए कांवड़ लेने

स्केटिंग के जरिए ग्रेटर नोएडा के 14 कांवड़ियां जल लेकर हरिद्वार से आएंगे। इनमें दिल्ली पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले कान्हा अग्रवाल, उर्ष लाइन कांन्वेंट स्कूल के स्पर्श राणा, एस्टर पब्लिक सकूल के कार्तिकेय त्योगी, आशीष भाटी व अंशुल त्यागी, समसारा स्कूल के मिलिंद शर्मा, धर्म पब्लिक स्कूल के धर्मेद्र कुमार, होली पब्लिक स्कूल के आकाश रावल और अनुज रावल कांवड़ लेने गए हैं। इनके अलावा बिरौड़ी गांव के चरण सिंह, गिरधपुर के राहुल भाटी, दादूपर के तरुण उपाध्याय और कैलाशपुर के अनुज भाटी भी कांवड़ लेने के लिए रवाना हो गए हैं।

नेशनल और इंटरनेशनल स्कटिंग में कर चुके हैं देश का नाम रौशन

स्केटिंग कर कांवड़ लाने सभी स्केटर देश का नाम रौशन कर चुके हैं। मिलिंद शर्मा, आकाश रावल, धर्मोद्र और कान्हा अग्रवाल इंटरनेशनल स्तर पर गोल्ड मेडल हासिल कर चुके हैं। देश के अलावा विदेशों में अपनी छाप छोड़ी है। वहीं अन्य स्केटर्स नेशनल स्तर पर गोल्ड मेडल हासिल कर चुके हैं।

अच्छे-अच्छे को नचा चुके हैं टीम कोच

इन सभी कां​विड़यों का नेतृत्व टीम कोच रजनीकांत ठाकुर करेंगे। रजनीकांत ठाकुर इंटरनेशनल व डांसर भी हैं। ये एक था टाइगर, रोबोट, मिलेंगे-मिलेंगे के अलावा बॉलीवुड की 15 से अधिक मूवी में बतौर अस्सिटेंट कोरियोग्राफर कार्य कर चुके हैं। रजनीकांत ठाकुर स्केटिंग और डांसिंग में उपलब्धि हासिल करने के बाद में अब वॉलीवुड में धाक जमाने की प्रयास में हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???