Patrika Hindi News
Bhoot desktop

Exclusive: योगी सरकार में अथॉरिटी की हुई बल्ले-बल्ले, करीब 600 करोड़ बिल्डर्स से वसूले

Updated: IST CM Yogi Aditya Nath
अथॉरिटी अफसर बिल्डर्स से 607.01 करोड़ रुपये की किस्त वसूल चुके हैं

वीरेंद्र शर्मा, ग्रेटर नोएडा। सपा और बसपा सरकार में बिल्डर्स पर शिकंजा नहीं कसा जा सका था। यहीं वजह है कि बिल्डर्स की मनमानी के चलते बॉयर्स आज भी फ्लैट के पजेशन की मांग को लेकर दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। लेकिन योगी सरकार सत्ता में आते ही बॉयर्स ने बिल्डरों के खिलाफ आवाज बुलंद की तो अथॉरिटी अफसरों भी हरकत में आ गए। अफसरों की तरफ से सख्ती होने के बाद एक नंवबर से अभी तक अथॉरिटी बिल्डर्स से करीब 607.01 करोड़ रुपये वसूल चुकी हैं। साथ ही बॉयर्स को पजेशन भी जल्द ही पजेशन अब बिल्डर्स को देना होगा। अफसरों की माने तो पजेशन न देने पर बिल्डर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अप्रैल से अब तक जमा हो गए 272 करोड़ रुपये

पिछले छह माह में अथॉरिटी अफसर बिल्डर्स से 607.01 करोड़ रुपये की किस्त वसूल चुके हैं। ज्यादातर बिल्डर्स ने रुपये योगी सरकार में जमा कराए हैं। 1 नंवबर से 31 मार्च तक 334.53 करोड़ रुपये जमा ​हुए हैं, जबकि एक अप्रैल से 19 मई तक 272.48 करोड़ रुपये बिल्डर ने जमा कराए हैं। एसीईओ जर्नादन ने बताया कि बिल्डर्स ने यह रकम बिल्डर्स की मूल किस्त की वसूली गई हें। इन बिल्डर्स को 2021 तक बकाया रकम जमा करनी हैं।

इन बिल्डर्स ने जमा कराई किस्त

योगी सरकार आने के बाद में हरकत में आई अथॉरिटी अफसरों ने बिल्डरों के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू किया। जिसके बाद में बिल्डर्स ने कार्रवाई से बचने के लिए किस्त भी जमा कराई हैं। अभी तक 40 बिल्डर्स किस्त जमा करा चुके हैं। एक अप्रैल से अभी तक महज 19 दिन में ही 272 करोड़ रुपये बिल्डर्स ने जमा कराए हैं।

गौड़ सिटी- 40 करोड़
सुपरटेक- 22 करोड़
एसएजी- 13.50 करोड़
पंचशील- 32 करोड़

रि-​शेडयूलमेंट से होगा बॉयर्स का फायदा

बॉयर्स को फायदा देने के लिए अथॉरिटी अफसरों ने 7 बिल्डर्स को रि-शेडयूलमेंट किया हैं। प्रासू, डार, एसजेपी, साया, न्यूवे, कावीर व रतन बिल्डर्स का रि-शेडयूलमेंट किया गया हैं। इन बिल्डर्स की तरफ से 33.50 करोड़ रुपये जमा कराए गए हैं। इनमेंं से न्यूवे, कावीर व रतन बिल्डर्स के डॉक्यूमेंट में कमी पाई गई हैं। अथॉरिटी अफसरों ने बिल्डर्स को जल्द से जल्द डॉक्यमेंट्स पूरे करने के निर्देश दिए हैं। इन बिल्डर्स से 25 प्रतिशत की अतिरिक्त चार्ज वसूला गया हैं।

बॉयर्स को पजेशन देने का बिल्डर्स देंगे प्लान

एसीईओ जर्नादन ने बताया कि सभी बिल्डरों से बॉयर्स को पजेशन देने के लिए रुपरेखा मांगी हैं। साथ ही उन्हें जल्द से जल्द पजेशन देने के निर्देश दिए गए हैं। बॉयर्स, बिल्डर और अथॉरिटी अफसरों के बीच में 24 मई से नोएडा की तर्ज पर त्रिस्रीय वार्ता भी करने का टाइम निर्धारित किया गया हैं।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???