Patrika Hindi News
UP Scam

अब मोदी सरकार की नोटबंदी पर राम जेठमालानी ने उठाए बड़े सवाल

Updated: IST Ram Jethmalani
बाेले- नोटबंदी सरकार का अच्छा फैसला, लेकिन नहीं लगी कालेधन पर रोक

ग्रेटर नोएडा. नॉलेज पार्क स्थित शारदा यूनिवर्सिटी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री और सीनियर एडवोकेट राम जेठमलानी ने लॉ के छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि युवा पीढ़ी को शिक्षा पर समय व्यतीत करना चाहिए। आज युवा मार्ग से भटक रहा है, जिसके चलते युवा पीढ़ी समय नष्ट कर रही है। भरपूर संसाधन मौजूद होने के बाद भी स्टूडेंट्स की रुचि शोध में नही है। यह एक चिंता का विषय है। कानून की पढ़ाई के लिए शोध जरुरी है। तभी उसकी गहराई जानकर समाज के साथ हम न्याय कर सकते हैं। इस दौरान वे नोटबंदी और भ्रष्टाचार पर भी खुलकर बोले। उन्होंने कहा कि कालेधन पर रोक नहीं लग पाई है।

यह भी पढ़ें- आप चाहें तो छोड़ सकते हैं शराब, मुफ्त में मिलती है दवा

नोटबंदी सरकार का अच्छा फैसला, लेकिन नहीं लगी कालेधन पर रोक

राम जेठमलानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का अच्छा फैसला लिया था। इस दौरान लोगों को परेशानियां भी उठानी पड़ी थीं। इससे जीडीपी समेत कई फायदे भी देश को हुए। लोगों का रुझान ई-पेमेंट की तरफ बढ़ा है, लेकिन केंद्र सरकार द्वारा नोटबंदी करने से भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने और काला धन वापस लाने की प्लानिंग पूरी नहीं हो सकी है। इससे कालेधन पर रोक नहीं लग पाई है।

यह भी पढ़ें- एनजीटी ने श्रीश्री रविशंकर को लगाई फटकार, जिम्‍मेदारी पर भी उठाए सवाल

पक्ष और विपक्ष नहीं चाहता भ्रष्टाचार निरोधक कानून

उन्होंने कहा कि देश में भ्रष्टाचार की जड़ कमजोर नहीं हो रही हैं। इसकी वजह राजनीतिक दल हैं। गंदी राजनीति के चलते आज तक भ्रष्टाचार निरोधक कानून पास नहीं हो सका है। सभी राजनीतिक दल कानून पास कराने के लिए राजी नहीं हैं। वह भले ही पक्ष हो या फिर विपक्ष। सभी को खुद पर तलवार लटकती हुई दिखाई दे रही है। जिसकी वजह से सालों से भ्रष्टाचार निरोधक कानून को लाने की बात कही जा रही है, लेकिन कानून को पास कराने के लिए कोई भी तैयार नही है।

यह भी पढ़ें- पहले ताऊ ने किया गंदा काम, फिर पति ने दोस्‍तों संग पार की सारी हदें

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???