Gujarat Governor Kamla Beniwal Transferred to Mizoram

Related News

गुजरात की राज्यपाल कमला बेनीवाल का मिजोरम तबादला

Gujarat Governor Kamla Beniwal Transferred to Mizoram

print 
Gujarat Governor Kamla Beniwal Transferred to Mizoram
7/7/2014 8:22:35 AM

अहमदाबाद। गुजरात की राज्यपाल कमला बेनीवाल का तबादला मिजोरम कर दिया है। मोदी सरकार यूपीए सरकार के दौरान नियुक्त किए गए राज्यपालों को बदल रही है। इसी प्रक्रिया के तहत बेनीवाल का तबादला किया गया है। अब गुजरात के राज्यपाल पद की जिम्मेदारी राजस्थान की राज्यपाल मारग्रेट अल्वा को दी गई हैं। वहीं मिजोरम के राज्यपाल पी. पुरूषोत्तम को नगालैंड भेजा गया है। पुरूषोत्तम इसके अलावा त्रिपुरा के राज्यपाल की जिम्मेदारी भी निभाएंगे। राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी बयान में यह जानकारी दी गई है। बयान के मुताबिक मिजोरम के राज्यपाल वी पुरूषोत्तम को नगालैंड का राज्यपाल बनाया गया है।

बेनीवाल का कार्यकाल नवंबर में खत्म हो रहा है। 87 वर्षीय बेनीवाल का मोदी सरकार के साथ राज्य लोकायुक्त और अन्य मुद्दें पर मतभेद रहे हैं। मोदी सरकार से मतभेद के दौरान ही बेनीवाल ने जस्टिस(रिटायर) आर ए मेहता को गुजरात का लोकायुक्त नियुक्त किया था। राज्पाल के इस फैसले के खिलाफ राज्य सरकार ने पहले हाइकोरट् और उसके बाद सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। कोर्ट ने लोकायुक्त की नियुक्ति को सही ठहराया था लेकिन बाद में जस्टिस मेहता ने पद संभालने से इंकार कर दिया।


नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद यूपीए सरकार द्वारा नियुक्त किए गए पांच राज्यपालों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जिनमें यूपी के बीएलजोशी, पश्चिम बंगाल के एमके नारायणन, छत्तीसगढ़ के शेखर दत्त, नागालैंड के अश्विनी कुमार और गोवा के बी वी वांचु शामिल हैं।

अपने विचार पोस्ट करें

Comments
Top