scriptमदीना में हुए ब्लास्ट के मामले में गिरफ्तार 19 आरोपियों में 12 पाकिस्तानी | 12 Pakistani Among 19 Arrested Over Medina, Qatif Suicide Blasts | Patrika News

मदीना में हुए ब्लास्ट के मामले में गिरफ्तार 19 आरोपियों में 12 पाकिस्तानी

Published: Jul 08, 2016 12:10:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

मंत्रालय ने गुरुवार को एक बयान में बताया कि 26 साल के सउदी निवासी
व्यक्ति मुस्लिम हम्माद अल बलावी की पहचान मदीना हमले के साजिशकर्ता के रूप
में की गई है, हम्माद अल बलावी नशे का आदी था

Medina Blast

Medina Blast

रियाद। सउदी अरब के गृह मंत्रालय ने बताया कि सोमवार को हुए आत्मघाती हमलों के संबंध में 12 पाकिस्तानी नागरिकों समेत 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से एक हमला मदीना शहर में इस्लाम के दूसरे सबसे पवित्र स्थल के निकट हुआ था, एक हमला अमरीका के वाणिज्य दूतावास के बाहर हुआ था औऱ एक हमला शिया बहुत क्षेत्र कातिफ के बाजार में हुआ था।

मंत्रालय ने गुरुवार को एक बयान में बताया कि 26 साल के सउदी निवासी व्यक्ति मुस्लिम हम्माद अल बलावी की पहचान मदीना हमले के साजिशकर्ता के रूप में की गई है। हम्माद अल बलावी नशे का आदी था।

सऊदी गृह मंत्रालय का कहना है कि कतिफ़ में हमला करने वाले 23 वर्षीय रहमान उमर, 20 वर्षीय इब्राहिम उमर और 20 वर्षीय अब्दुल करीम हुस्नी थे। याद रहे कि सऊदी अधिकारियों का कहना था कि जेद्दा में अमरीकी वाणिज्य दूतावास के बाहर आत्मघाती विस्फोट करने वाला व्यक्ति पाकिस्तानी था लेकिन पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने फिलहाल इस बात की पुष्टि से इनकार किया है कि उक्त व्यक्ति पाकिस्तानी नागरिक है।

आपको बता दें कि ये हमले पांच जुलाई को हुए थे और इस हमले की जिम्मेवारी अभी तक किसी संगठन ने नहीं ली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो