scriptइजरायली सुरक्षाकर्मियों की गोलीबारी में छह फिलीस्तीनियों की मौत | 6 Palestians died in firing by Israel soldiers | Patrika News

इजरायली सुरक्षाकर्मियों की गोलीबारी में छह फिलीस्तीनियों की मौत

Published: Oct 10, 2015 10:55:00 am

फिलीस्तीनियों पर इजरायली सुरक्षाबलों द्वारा की गई गोलीबारी में छह
फिलीस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई जबकि 50 अन्य घायल हो गए हैं

Israeli flag

Israeli flagIsraeli flag

यरूशलम। इजरायल के पूर्वी गाजा पट्टी की सीमा में प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों फिलीस्तीनियों पर इजरायली सुरक्षाबलों द्वारा की गई गोलीबारी में छह फिलीस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई जबकि 50 अन्य घायल हो गए हैं। यह प्रदर्शन इजरायल के कब्जे वाले पश्चिमी तट में एकजुटता दिखाने के लिए फिलीस्तीनियों द्वारा किया जा रहा था। यहां पर पिछले 10 दिनों के दौरान हुई हिंसा में चार इजरायली और कम से कम आठ फिलीस्तीनी नागरिक मारे जा चुके हैं।



सेना के प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षाबलों ने यह गोलीबारी तब की जब कई फिलीस्तीनी इजरायली सीमा के नजदीक आ रहे थे। वे सैनिकों पर पत्थर और जलते टायर फेंक रहे थे। चिकित्साकर्मियों का कहना है कि इस गोलीबारी में छह फिलीस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई जबकि 50 लोग घायल हैं। प्रधानमंत्री नेतन्याहू और फिलीस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने फिलीस्तीनी पुलिस और इजरायली सुरक्षाकर्मियों को शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एक-दूसरे को सहयोग करने की अपील की। इसके बावजूद यहां पर तनाव और हिंसा के संकेत मिल रहे हैं।



“अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी – यहाँ क्लिक करें
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो