scriptयमन की राजधानी में IS का आतंकी हमला, 71 की मौत | Attack By Islamic State In Yemen Military Training Camp, 71 Killed | Patrika News

यमन की राजधानी में IS का आतंकी हमला, 71 की मौत

Published: Aug 30, 2016 02:38:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

अदन फिलहाल यमन की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार का अस्थायी केंद्र है

Attack In Yemen Killed 71

Attack In Yemen Killed 71

अदन। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के आतंकी ने सोमवार को विस्फोटक से लदी अपनी कार से अदन के सैन्य ट्रेनिंग कैंप में हमला कर दिया। इस भीषण हमले में 71 लोग मारे गए हैं जबकि घायलों की संख्या 98 बताई गई है। पिछले एक वर्ष में यमन की राजधानी में हुआ यह सबसे भीषण हमला है। सउदी-नेतृत्व वाले गठबंधन के सहयोग से सेना नए रंगरुटों को प्रशिक्षित कर रही है ताकि वे देश में चल रही शिया हुथी विद्रोहियों, उनके सहयोगियों और सुन्नी जिहादियों के खिलाफ युद्ध में शामिल हो सकें।

अदन फिलहाल यमन की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार का अस्थायी केंद्र है। यह सरकार देश में एक साल से अधिक समय से ईरान समर्थित विद्रोहियों और जिहादियों के खिलाफ संघर्षरत है। सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि हमलावर ने सोमवार सुबह विस्फोटक से लदे वाहन से उत्तरी अदन के एक प्रशिक्षण केंद्र में सेना में शामिल नए रंगरुटों के समूह को टक्कर मारी।

सैन्य सूत्रों ने बताया कि सऊदी अरब की सीमा से सटे देश के उत्तरी भाग में हुथी विद्रोहियों से लड़ने के लिए प्रशिक्षित किए जा रहे 5,000 लोगों में यह रंगरुट भी शामिल थे। अधिकारियों ने कहा कि वैसे केंद्र बंद था और नए रंगरुट अंदर मौजूद थे, लेकिन हमलावर ने वाहन अंदर तब घुसाया जब दरवाजा एक डिलिवरी वाहन के लिए खुला।

ट्रेंडिंग वीडियो