scriptबहरीन के प्रधानमंत्री सलमान ने दी दाना माझी को आर्थिक मदद | Bahrin PM Salman donates money to Dana Majhi | Patrika News

बहरीन के प्रधानमंत्री सलमान ने दी दाना माझी को आर्थिक मदद

Published: Aug 29, 2016 04:14:00 pm

बहरीन के प्रधानमंत्री प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल-खलीफा ने ओडिशा के गरीब आदिवासी दाना मांझी को आर्थिक मदद दी है

bahrin sultan donate money to dana majhi

bahrin sultan donate money to dana majhi

मनामा। उड़ीसा में अपनी पत्नी की लाश को कंधे पर लेकर 12 किलोमीटर तक चलने वाले दाना माझी को बहरीन के प्रधानमंत्री प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल-खलीफा ने ओडिशा के गरीब आदिवासी दाना मांझी को आर्थिक मदद दी है। उल्लेखनीय है कि दाना माझी के वीडियो फुटेज को लेकर पूरे भारत में सरकारी सिस्टम की संवेदनशीलता और नाकारेपन को लेकर चर्चा हो रही है।

गल्फ डिजिटल न्यूज की खबर के मुताबिक प्रिंस खलीफा ने जब दाना माझी के बारे में पढ़ा तो उन्हें बेहद दुख हुआ। दाना माझी के बारे में जानने के बाद प्रिंस खलीफा के ऑफिस ने भारत स्थित बहरीन दूतावास में संपर्क किया और कुछ धनराशि देकर दाना मांझी की मदद की। खबर में कहा गया है कि प्रिंस खलीफा ने जब दाना मांझी के बारे में पढ़ा तो उन्हें लगा कि किसी भी तरह इस व्यक्ति की मदद करनी चाहिए। इस रिपोर्ट में यह नहीं बताया गया है कि बहरीन के पीएम ने कितनी रकम दी है। एक बहरीनी दीनार की कीमत 178 रुपया है।

अपनी 12 साल की बेटी के साथ उठाई थी लाश
दाना माझी की पत्नी की उड़ीसा के एक सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। माझी के अनुसार मौत के बाद हॉस्पिटल ने उनकी मदद करने से इनकार कर दिया था और उनके पास बस यही एक चारा था। वह पत्नी की लाश को खुद ही उठा कर अपने गांव ओर चल पड़े थे। उस वक्त उनकी 12 साल की बेटी भी साथ ही थी। वीडियो में बेटी रोती हुई भी दिखाई दे रही है। जब यह विडियो फुटेज सामने आया तो सरकार ने हॉस्पिटल के खिलाफ जांच का आदेश दिया और दो लोगों को सस्पेंड भी किया गया। हालांकि बाद में दाना माझी ने यह भी कहा कि उन्होंने किसी से मदद नहीं मांगी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो