Patrika Hindi News

ऑस्ट्रेलिया में जबर्दस्त तूफान, लोगों को घर छोड़ने की चेतावनी 

Updated: IST
मौसम विभाग के अनुसार 285 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पांचवीं श्रेणी का मार्सिया तूफान आया

सिडनी। आस्ट्रेलिया में आए जबर्दस्त तूफान के बाद उत्तरपूर्वी निवासियों को घर छोड़कर किसी और सुरक्षित जगह जाने की चेतावनी जारी कर दी गई है। इस तूफान से रेलवे लाइनों को नुकसान पहुंचा, बंदरगाह बंद कर दिए गए और भूस्खलन की घटनाएं देखने को मिली।

आस्ट्रेलियाई मौसम विभाग के अनुसार 285 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पांचवीं श्रेणी का मार्सिया तूफान आया, जो कि तूफान रेटिंग में सबसे जबर्दस्त तूफान है। आपातकालीन सेवाओं ने क्वींसलैंड राज्य में तूफान के रास्ते में आने वाले करीब एक हजार घरों को तुरंत खाली करा लिया गया। साथ ही अन्य लोगों से भी अपील की गयी है कि वह जल्द से जल्द सुरक्षित स्थानों पर चले जाए।

क्वींसलैंड के प्रधानमंत्री अनास्तासिया पालास्जुक ने कहा कि अगले 24 घंटे में क्वींसलैंड के लोग एक खौफनाक मंजर का सामना करेंगे। हम लोगों की सुरक्षा को लेकर बहुत चिंतित हैं। आपातकालीन सेवाओं को मिट्टी के हजारों थैले दिए गए है, ताकि घरों और उद्योगों की रक्षा की जा सकें। क्वींसलैंड के पुलिस आयुक्त इयान स्टीवर्ट ने कहा कि इस समय हमारा मुख्य लक्ष्य लोगों की सुरक्षा है। आपको कहीं और पनाह लेनी ही होगी।

मौसम विज्ञानियों ने कहा कि शुक्रवार दोपहर तक प्रचंड हवाएं शांत हो सकती है, लेकिन अगले कई दिनों तक भारी वर्षा होने की आशंका है। मार्सिया तूफान के कारण बायने द्वीप से 125 किमी उत्तर में भूस्खलन हुआ। इस तूफान के कारण आस्ट्रेलिया में आयोजित क्रिकेट विश्वकप के मैचों पर भी खतरा मंडराने लगा है। क्वींसलैंड में ही कल संयुक्त मेजबान आस्ट्रेलिया का विश्वकप में दूसरा मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ होना है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???