scriptमिश्र धमाके में दो पुलिस कर्मियों की मौत, नौ लोग घायल  | Egypt blast: 2 policemen killed, 9 injured in Egypt's blast car blast | Patrika News
खाड़ी देश

मिश्र धमाके में दो पुलिस कर्मियों की मौत, नौ लोग घायल 

विस्फोट के लिए वो स्थान चुना गया था जो इस्राइल और गाजा पट्टी के बिल्कुल नजदीक है। घटना के बात से सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र में बम निरोधी दस्ते को सक्रिय किया  गया है। 

Jul 09, 2017 / 09:05 am

Iftekhar

Egypt North Sinai blast

Egypt North Sinai blast

नई दिल्ली। मिश्र के अलसफा जिले के अरीश शहर में हुए एक ब्लास्ट में दो पुलिस कर्मियों की मौत हो गई है, जबकि नौ लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि विस्फोटक डिवाइस को पुलिस असलाह गाड़ी को टारगेट करके फिट किया गया था। विस्फोट के लिए वो स्थान चुना गया था जो इस्राइल और गाजा पट्टी के बिल्कुल नजदीक है। घटना के बात से सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र में बम निरोधी दस्ते को सक्रिय किया गया है। 

लगातार धमाकों से दहला मिश्र
दरअसल, यह विस्फोट उत्तरी सिनाई में कार धमाकों के एक दिन बाद किए गए। बता दें कि रविवार को इन कार धमाकों में 66 लोगों की मौत हो गई थी। जिनमें कम से कम 23 सैनिकों की मौत हो गई है और 25 से अधिक घायल हुए। सुरक्षा सूत्रों ने कहा है कि कार बम धमाके सिनाई प्रांत के सीमावर्ती इलाके रफाह के सुरक्षा नाकों पर हुए। अभी तक किसी चरमपंथी गुट ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है। बता दें कि कथित इस्लामिक स्टेट पिछले दो साल से यहां सक्रिय है और इसके लड़ाकों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हुए कई हमले किए हैंं। 

मारे गए थे 14 आतंकी
इसके अलावा शनिवार को, उत्तरी सिनाई में सुरक्षा बलों के हमले में कथित रूप से शामिल होने के कारण मि िकी पुलिस ने इस्माइलिया के सुवेज नहर प्रांत में एक रेगिस्तानी इलाके में 14 आतंकवादी मारे थे। 

देश को कमजोर कर रहा उग्रवाद
उधर, मिश्र के राष्ट्रपति अब्दुल-फट्टा अल ने कहा कि उग्रवाद की ताकत देश की स्थिरता और सुरक्षा को कमजोर करने का प्रयास कर रही है। राष्ट्रपति ने शनिवार को देश के शीर्ष अधिकारियों के साथ रक्षा, आंतरिक मामलों और न्याय तथा शुक्रवार के हमले के दौरान सामान्य बुद्धि के प्रमुख सहित एक बैठक बुलाई।

Home / world / Gulf / मिश्र धमाके में दो पुलिस कर्मियों की मौत, नौ लोग घायल 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो