script23 साल की इस लड़की के डर से कांपता है ISIS सरगना बगदादी, मारने वाले को देगा 7 करोड़ | isis offers 7 crore reward for murder of this brave woman | Patrika News
खाड़ी देश

23 साल की इस लड़की के डर से कांपता है ISIS सरगना बगदादी, मारने वाले को देगा 7 करोड़

पूरी दुनिया ISIS के नाम तक से थरथराती है लेकिन जब एक
लड़की ने इस खौफनाक अपराधिक संगठन से लड़ने के लिए बंदूक थामी तो ISIS डरने
लगा। जो बेहद खूबसूरत तो है ही बहादुर भी बहुत है..

Dec 21, 2016 / 01:04 pm

राहुल

isis offers 7 crore reward for murder of this brav

isis offers 7 crore reward for murder of this brave woman

नई दिल्ली: पूरी दुनिया ISIS के नाम तक से थरथराती है लेकिन जब एक लड़की ने इस खौफनाक अपराधिक संगठन से लड़ने के लिए बंदूक थामी तो ISIS डरने लगा। जो बेहद खूबसूरत तो है ही बहादुर भी बहुत है। तभी तो वो अपने शहर डेनमार्क से सीरिया पहुंच गई थीं और बगदादी के ढेरों आतंकियों को मौत के घर उतार दिया था। नाम है जोआना पलानी और उम्र बस 23 साल। पर बगदादी का डर ऐसा है कि उसने जोआना पर करीब 7 करोड़ रुपए का इनाम रख दिया है।

कौन है जोआना पलानी?

Image result for joanna palani
जोआना पलानी से ईरान के डेनमार्क- कुर्दिस्तान की रहने वाली हैं। पहले galf War के दौरान इराक में रहने वाले रमादी के जोआना पैदा हुईं। बाद में उसके परिवार को डेनमार्क में रहने की परमिशन मिल गई। 2014 में आईएसआईएस के खिलाफ लड़ने के लिए व् कुर्दिश रेवोल्यूशन ज्वाइन करने के लिए जोआना ने अपनी पढ़ाई छोड़ दी। जो की सीरिया में कुर्दिश पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट (YPG) और इराक में पेशमर्गा फोर्स के साथ आईएसआईएस के खिलाफ लड़ चुकी हैं। वो चाहती हैं कि लोगों को इस बारे में पता लगे कि वाईपीजी एक आतंकी ऑर्गनाइजेशन नहीं है।

क्यों दे रहा है ISIS 7 करोड़ का इनाम-

Image result for joanna palani
ISIS पलानी से इतना डरा हुआ है कि उसने घोषणा की है कि जो भी पलानी को जान से मारेगा उसे 10 लाख डॉलर (6 करोड़ 78 लाख रुपये) का इनाम दिया जाएगा।
Image result for Yahoo7

सीरिया से लौटने के बाद जोआना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब मैं पहली बार सीरिया गई तो मैं जंग लड़ने के लिए इतनी गंभीर नहीं थी। लेकिन जब मेरे सामने आतंकियों के हमले हुए तो मैं बदल गई। जिसके बाद मैंने ट्रेनिंग ली और जंग में पाया कि ISIS के आतंकियों को मारना आसान होता है।
Image result for joanna palani
इतना ही नहीं पलानी ने कुर्द लड़ाकों के साथ सीरिया में जंग लड़ने के दौरान कहा था कि कुर्द लड़ाके लोकतंत्र के लिए लड़ रहे हैं और अगर मैं पकड़ी गई या मारी गई तो मुझे खुद की मौत पर गर्व होगा।

Image result for joanna palani
लेकिन इस लड़की को आतंक के खिलाफ जंग छेड़ने की बड़ी कीमत अपने ही देश डेनमार्क में चुकानी पड़ रही है। बगदादी के खिलाफ जंग लड़ने की वजह से जोआना को उसी के देश डेनमार्क में जेल भेज दिया गया है।

Home / world / Gulf / 23 साल की इस लड़की के डर से कांपता है ISIS सरगना बगदादी, मारने वाले को देगा 7 करोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो