scriptआईएस की ब्रिटेन पर हमले की योजना: कैमरन  | ISIS planning 'terrible acts' in Britain says David Cameron | Patrika News

आईएस की ब्रिटेन पर हमले की योजना: कैमरन 

Published: Jun 29, 2015 05:57:00 pm

कैमरन ने कहा है कि सीरिया और इराक स्थित आईएस के आतंकवादी ब्रिटेन पर हमला करने की योजना बना रहे हैं

David Cameron

David Cameron

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने कहा है कि सीरिया और इराक स्थित आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएस) के आतंकवादी ब्रिटेन पर सुनियोजित तरीके से हमला करने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यह खूंखार संगठन पश्चिमी देशों के आस्तित्व के लिए खतरा बन गया है। 

कैमरन ने बीबीसी रेडियो से कहा कि इराक और सीरिया के कुछ लोग ब्रिटेन और अन्य देशों पर आतंकवादी हमले को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। जबतक आतंकवादी इन दोनों देशों में रहेंगे हैं, पश्चिमी देशों के लिए खतरा बना रहेगा। उन्होंने कहा कि आईएस द्वारा युवाओं को बहला फुसलाकर एक महान धर्म को गलत तरीके से पेश किया जाता है और हिंसा के लिए इन युवाओं का इस्तेमाल किया जाता है। 

कैमरन ने उत्तरी अफ्रीकी देश ट्यूनीशिया में गत शुक्रवार को आतंक वादी हमले में 30 ब्रिटिश नागरिकों के मारे जाने के बाद यह प्रतिक्रिया व्यक्त की। यहां के राजनीतिज्ञों ने इसे वर्ष 2005 में हुए हमले के बाद इसे सबसे घातक हमला करार दिया है। उन्होंने चरमपंथियों के खिलाफ कड़ाई से निपटने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो