scriptआईएस बना रहा है बच्चों को हत्यारा, जारी किया नया वीडियो | ISIS released video showing children take eight Isis captives to be beheaded | Patrika News

आईएस बना रहा है बच्चों को हत्यारा, जारी किया नया वीडियो

Published: Mar 30, 2015 12:33:00 pm

आईएसआईएस ने एक नया वीडियो जारी किया है
जिसमें किशोरवय लड़के आठ बंदियों का सर काट रहे हैं

बगदाद। अन्तरराष्ट्रीय आतंकी संगठन आईएसआईएस ने एक नया वीडियो जारी किया है जिसमें किशोरवय लड़के आठ बंदियों का सर काट रहे हैं। माना जा रहा है कि मारे गए सभी आठ कैदी सेंट्रल सीरिया के हामा के रहने वाले शिया मुस्लिम थे।

वीडियो में सभी बंधक औरेंज सूट पहने हुए हैं तथा उनके हाथ पीछे की ओर बंधे हुए हैं। कुछ किशोर उन्हें ले जाकर आईएसआईए आतंकियों को सौंप देते हैं जहां काले कपड़े पहने हुए एक लड़का चाकू से उनका सर कलम कर देता है। इसके बाद एक आईएस लड़ाका मृतक शिया मुस्लिमों के लिए अपमानजनक शब्द कहते हुए उन्हें अशुद्ध काफिर कहता है। साथ ही चेतावनी भी देता है कि आईएस के खिलाफ कोई भी सैन्य अभियान संगठन को मजबूत ही बनाएगा।

सीरिया स्थित मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के अनुसार यह वीडियो वास्तविक है। वीडियो में कहा जा रहा है कि जल्द ही हमारी तलवारें राष्ट्रपति बशर तथा उनके सहयोगी मिलिटेंट हेजबुल्लाह संगठन समर्थकों को सिर काटेंगी। उल्लेखनीय है कि आईएस चीफ बगदादी के स्वयं को खलीफा घोषित करने के बाद से आईएस लड़ाके अब तक सैक ड़ों गैर सुन्नी-मुस्लिमों की हत्या कर चुके हैं। यह पहली बार नहीं है जब बच्चों द्वारा हत्या करने का वीडियो बनाया गया है। इससे पहले भी आईएस ने एक बच्चे का एक कैदी पर गोलियां चलाते हुए वीडियो बनाया था जिसके लिए उसकी काफी आलोचना की गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो