scriptISIS ने मार गिराया रूसी हेलीकॉप्टर, दो पायलेट्स की मौत | ISIS shoots russian helicopter in palmiary, syria, two pilates died | Patrika News

ISIS ने मार गिराया रूसी हेलीकॉप्टर, दो पायलेट्स की मौत

Published: Jul 10, 2016 01:57:00 pm

रुस की डिफेंस मिनिस्ट्री ने हमले की जानकारी देते हुए कहा कि इस्लामिक स्टेट ने मिसाइल से हमला किया था

russian helicopter attacked by ISIS

russian helicopter attacked by ISIS

रक्का। इस्लामिक स्टेट ने सीरिया में रूस के मिलिट्री हेलिकॉप्टर को मार गिराया। रुस की डिफेंस मिनिस्ट्री ने हमले की जानकारी देते हुए कहा कि हमला मिसाइल से किया गया था। हमले में दोनों पायलटों की मौत हो गई है। रूसी हेलिकॉप्टर आईएस के खिलाफ लड़ने में सीरिया मिलिट्री की मदद के लिए भेजा गया था। अब तक सीरिया में आईएस के खिलाफ चल रहे रूसी हमलों में 10 रुसी सैनिक मारे जा चुके हैं।

एक रूसी एजेंसी ने बताया कि इस्लामिक स्टेट ने सीरिया के पल्मायरा में रुसी हेलिकॉप्टर i-25 एयरक्राफ्ट पर हमला किया। हमले के दौरान मारे गए पायलेट्स कैप्टेन याफगत खाबिबुलनि और येवगेनी डोलजिन टेस्ट फ्लाइंग कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें सीरियन आर्मी की तरफ से मदद करने का संदेश मिला। जिस पर कैप्टन खबीबुलिन ने इस्लामिक स्टेट के आतंकियों पर हमला कर दिया। हमले के दौरान ही उनका गोला-बारूद खत्म हो गया। जब वो वापस मुड़े तब तक आतंकियों ने इस पर हमला कर उसे नष्ट कर दिया।

इस्लामिक स्टेट ने जारी किया हमले का वीडियो
आईएस के आतंकियों ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। वीडियो में दिखाई देता है कि मिसाइल सीधे हेलिकॉप्टर की टेल पर लगती है जिसके बाद वह घूमकर जमीन पर गिर जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो