script

ISIS ने शिया लड़ाकों को चेन से लटकाकर जिंदा जलाया

Published: Sep 01, 2015 10:11:00 am

ISIS द्वारा जारी नए वीडियो में ऑरेंज कलर का जंपसूट पहने चार शिया लड़ाकों को आतंकी जिंदा जला रहे हैं

ISIS (Islamic State) terrorist killed

ISIS (Islamic State) terrorist killed

दुबई। कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने चार शिया लड़ाकों को जिंदा जलाने का नया वीडियो जारी किया है। संगठन की वेबसाइट पर अपलोड किये गये इस लगभग पांच मिनट के वीडियो में ऑरेंज कलर का जंपसूट पहने चार शिया लड़ाकों के हाथ-पैर लोहे की जंजीर से बांध कर उन्हें लोहे के एक ढांचे पर टंगा हुआ दिखाया गया है। बाद में नीचे से आग लगा दी गई है। वीडियो में मौजूद शिया लड़ाके खुद को हश्द शाबी उर्फ पॉपुलर मोबिलाइजेशन संगठन के सदस्य बता रहे हैं। वे यह भी बता रहे हैं कि उन्हें अनबर प्रांत की राजधानी रमादी से 400 किलोमीटर दूर नेखीब इलाके से बंधक बनाया गया। वीडियो इराक के अनबर प्रांत में फिल्माया गया बताया जाता है। आतंकी संगठन ने कहा है जलाए गए बंधक सरकार के लिए आईएसआईएस की जासूसी करने आए थे।



वीडियो में एक नकाबपोश आतंकवादी बताता है कि फलुजा शहर के पूर्व में स्थित गरमा में शियाओं द्वारा एक सुन्नी व्यक्ति और दियाला प्रांत में तीन सुन्नियों को जलाकर मारे जाने के प्रतिशोध में ये हत्याएं की जा रही हैं। इस वीडियो में एक सुन्नी व्यक्ति को आग मे झुलसते दिखाया गया है जहां शिया तमाशबीन बनकर खड़े हैं। उसके बाद शिया लड़ाके झुलसे हुए शव को तलवार से टुकड़ों में काटते नजर आ रहे हैं।



ये हैं वीडियो में
वीडियो में एक नकाब पहने हुए एक आतंकी कहता है, “बदला लेने का वक्त आ गया है। तुमने जिस तरह हमारे साथियों को मारा, हम उसी तरह तुम्हें भी मारेंगे।” इसके बाद चारों बंधकों को एक झूले की तरह हवा में चेन से बांधकर लटका दिया जाता है उसके बाद उन्हें जिंदा जला दिया जाता है। उल्लेखनीय है कि गत हफ्ते इमाम अली ब्रिगेड के अबु अजराइल ने आईएसआईएस आतंकी को जिंदा जलाने का वीडियो जारी किया था। इस वीडियो में कहा गया था कि आगे भी इस्लामिक स्टेट के लिए लड़ने वाले आतंकियों का ऐसा ही अंजाम होगा। आईएस के ताजा वीडियो को इस घटना के बदले के रूप में भी देखा जा रहा है।

एक समाचार एजेंसी के अनुसार आतंकियों ने बंधकों को जिंदा जलाने से पहले इमाम अली ब्रिगेड की तरफ से जारी किए गए वीडियो को दिखाया था। आईएस ने आगे भी इसी तरह की हत्याओं की चेतावनी दी है।




ट्रेंडिंग वीडियो