scriptतुर्की धमाके के विरोध में प्रदर्शन | People protested against serial blast in Turkey | Patrika News

तुर्की धमाके के विरोध में प्रदर्शन

Published: Oct 12, 2015 10:30:00 am

तुर्की की राजधानी अंकारा में
एक शांति रैली के दौरान हुए बम धमाकों में मारे गए लोगों को हजारों लोगों ने श्रद्धांजलि दी

protest against turkey ankara blast

protest against turkey ankara blast

अंकारा। तुर्की की राजधानी अंकारा में एक शांति रैली के दौरान हुए बम धमाकों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित प्रदर्शन में हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। सूत्रों ने बताया कि राजधानी अंकारा में कल आयोजित प्रदर्शन में हजारों लोगों ने भाग लिया। वहीं कुर्द समर्थक पार्टी एचडीपी के नेता सेलाहतीन देमीरतास ने लोगों से अपील की है कि रैली में धमाकों के लिए अपना गुस्सा लोग राष्ट्रपति तैयप इरदोगन सरकार के खिलाफ वोट देकर कााहिर करें।

सेलाहतीन ने कहा कि धमाकों में उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया गया। उन्होंने बम धमाके के लिए तुर्की के अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं इससे पहले तुर्की के प्रधानमंत्री अहमत दावुतोग्लु ने देश में तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की थी।

गौरतलब है कि राजधानी के मुख्य रेलवे स्टेशन के बाहर एक रैली में कल हुये दो आत्मघाती बम धमाके में सौ से अधिक लोगों की मौत हो गई थी और 246 घायल हो गए थे। दूसरी तरफ तुर्की की सेना ने कुर्द अलगाववादी संगठन पीकेके के ठिकानों को निशाना बनाकर हवाई हमले किए जिसमें 49 लोगों की मौत हो गई है जबकि उसने एक दिन पहले ही एकतरफा संघर्ष विराम का ऎलान किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो