scriptसऊदी अरब ने हज यात्रियों की सुरक्षा के लिए बनाई योजना | Saudi Arabia pledges to protect Has pilgrims | Patrika News
खाड़ी देश

सऊदी अरब ने हज यात्रियों की सुरक्षा के लिए बनाई योजना

सऊदी गृह मंत्रालय ने इस साल के सत्र के लिए हज यात्रियों की कड़ी सुरक्षा संबंधी योजना की घोषणा की

Sep 10, 2016 / 04:16 pm

कमल राजपूत

Has pilgrims

Has pilgrims

रियाद। सऊदी गृह मंत्रालय ने इस साल के सत्र के लिए हज यात्रियों की कड़ी सुरक्षा संबंधी योजना की घोषणा की। सऊदी समाचार एजेंसी के मुताबिक, आंतरिक सुरक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मेजर जनरल मंसूर अल तुर्की ने इस सत्र के पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पुलिस बल तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।

मंसूर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि 237,583 अवैध तीर्थयात्रियों पवित्र स्थलों में प्रवेश करने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके साथ ही इस सत्र में लाइसेंस की कमी के कारण 104, 784 लोगों को मक्का में प्रवेश करने से प्रतिबंधित किया गया है। संवाददाता सम्मेलन में तीर्थयात्रियों के आवागमन तथा यातायात सुविधा की समीक्षा, सुरक्षा योजना और साथ ही संगठनात्मक योजना के बारे में खुलासा किया गया।

इस साल सऊदी अरब के विभिन्न धार्मिक स्थलों पर हुए बम धमाकों को देखते हुए सुरक्षा के तहत देश तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और हज के दौरान आतंकवादी हमलों को रोकने के लिए सख्त सुरक्षा उपाय लागू करने जा रहा है।

Home / world / Gulf / सऊदी अरब ने हज यात्रियों की सुरक्षा के लिए बनाई योजना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो