scriptसीरिया में बम धमाकों में 70 की मौत, 110 से अधिक घायल | Serial Blast in Syria, 70 Died, Over 110 injured severely | Patrika News

सीरिया में बम धमाकों में 70 की मौत, 110 से अधिक घायल

Published: Feb 01, 2016 08:20:00 am

सीरिया में रविवार को शिया मुसलमानों की पवित्र सैयदा जैनब की मजार के पास हुए सिलसिलेवार तीन बम धमाकों में 70 लोगों की मौत हो गई

air strike in Syria

air strike in Syria

दमिश्क। सीरिया में रविवार को शिया मुसलमानों की पवित्र सैयदा जैनब की मजार के पास हुए सिलसिलेवार तीन बम धमाकों में 70 लोगों की मौत हो गई। दमिश्क के दक्षिण में हुए इन दो धमाकों में 110 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। पहला धमाका कार बम से हुआ। धमाके में नष्ट हुई एक इमारत में सैन्य मुख्यालय था और परिवार रहते थे। गौरतलब है कि ये धमाके तब हुए हैं जब सीरियाई सरकार और विपक्षी गुटों के बीच, संयुक्त राष्ट्र की पहल पर, जिनेवा में बातचीत की तैयारी है।

सीरिया के सरकारी प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख बशर अल जाफरी ने आरोप लगाया है कि इस हमले से विपक्ष और आतंकवाद के बीच संबंध की पुष्टि होती है। शिया मुसलमान सैयदा जैनब मजार को पवित्र तीर्थस्थल मानते हैं। वहां पैगंबर मोहम्मद की नवासी की मजार है। इस मस्जिद को बचाना एक बड़ी वजह है जिस के कारण लेबनन का शिया हिज्बुल्लाह संगठन और ईरान, सीरियाई राष्ट्रपति बशर-अल-असद सरकार को समर्थन दे रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो