scriptसऊदी में बेटे को 300 कोड़े की सजा, मां ने सुषमा स्वराज से मांगी मदद | Son in jail in Saudi pained mother requests Sushma Swaraj's intervent | Patrika News

सऊदी में बेटे को 300 कोड़े की सजा, मां ने सुषमा स्वराज से मांगी मदद

Published: Jan 06, 2017 11:22:00 am

हैदराबाद के इस शख्स पर बैंक में लूट का अारोप। मां बोली, ‘बेटे के पैसे लूटे गए थे फिर भी पुलिस ने उसी को अारोपी बनाया।’

riyad saudi arab indian youth

riyad saudi arab indian youth

रियाद. हैदराबाद के मोहम्मद मंसूर हुसैन को सऊदी अरब में लूट के एक मामले में 300 कोड़े और एक साल की कैद की सजा सुनाई गई है। शख्स का कहना है कि उसने किसी लूट को अंजाम नहीं दिया है। उसको एक ऐसे काम की सजा दी जा रही है, जो उसने किया ही नहीं। ऐसे में, हुसैन की मां हूर उनीसा ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से इस बाबत गुहार लगाई है।

एमबीए कर चुका है, रियाद में अच्छी नौकरी

मां हूर ने बेटे को बेकसूर बताते हुए विदेश मंत्री से उसकी रिहाई की दरख्वास्त की है। हुसैन सऊदी अरब की वादी अल दावेसर जेल में बंद है। वह मार्च 2013 से रियाद की कंपनी अब्देल हादी अब्दुल्ला अल खतानी लिमिटेड में मार्केटिंग ऑडिटर के पद पर काम कर रहा है। बहरहाल, हुसैन 25 अगस्त को एक बैंक में एक लाख छह हजार रियाल जमा कराने गया था। एमबीए की पढ़ाई करने वाला हुसैन जब ये रियाल लेकर बैंक पहुंचा तो दो लोगों ने हथियारों के बल पर उससे बैग छीन लिया और बिना रजिस्ट्रेशन की गाड़ी से फरार हो गए।

पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की

अपने साथ हुई घटना की जानकारी हुसैन ने अपने बॉस को दी तो उसने उसे पुलिस स्टेशन जाकर मामला दर्ज कराने की बात कही। हैरानी की बात यह है कि जब हुसैन पुलिस स्टेशन पहुंचा तो पुलिस ने उसे ही इस लूट को अंजाम देने वाला बताकर गिरफ्तार कर लिया। ये सारी बातें उसकी मां हूर ने सुषमा स्वराज को पत्र लिखकर बताई हैं। इसके बाद हुसैन को जेल में डाल दिया गया। जहां उसे लूट के आरोप में एक साल की जेल और 300 कोड़ो की सजा दी गई है। सजा मिलने की खबर के बाद हुसैन का परिवार बुरी तरह से घबराया हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो