scriptसऊदी अरब की शिया मस्जिद पर आत्मघाती हमला, 30 की मौत | Suicide attack kills 30 at Saudi Shiite mosque | Patrika News

सऊदी अरब की शिया मस्जिद पर आत्मघाती हमला, 30 की मौत

Published: May 22, 2015 05:37:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

सऊदी अरब की एक शिया मस्जिद में जबदस्त धमाका हुआ, इस धमाके में कम से
कम 30 लोगों के मारे जाने की खबर है

Suicide attack

Suicide attack

रियाद। सऊदी अरब के पूर्वी प्रांत कातिफ की एक शिया मस्जिद में जबदस्त धमाका हुआ, इस धमाके में कम से कम 30 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस हमले को आत्मघाती हमला माना जा रहा है। यह हमला उस वक्त हुआ, जब लोग जुमे की नमाज अता कर रहे थे। यह पहली बार है जब किसी शिया मस्जिद पर कोई आत्मघाती हमला हुआ हो। बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति ने खुद को धमाके से उड़ा लिया।

हालांकि अभी तक किसी भी आतंकी संगठन से इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। कातिफ प्रांत के अल-कदीह गांव की इमाम अली मस्जिद में यह धमाका हुआ है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि धमाके के वक्त 150 से ज्यादा लोग नमाज अदा कर रहे थे।

एक प्रत्यक्षदर्शी बताया कि हम नमाज अदा कर रहे थे, तभी हमने धमाके की तेज आवाज सुनी। मस्जिद के बाहर इमरजेंसी वाहनों की कतार लगी है। गौरतलब है कि सऊदी अरब की ज्यादातर शिया आबादी पूर्वी प्रांत कातिफ और प्रांतीय राजधानी अल-खोबर के दक्षिण-पश्चिम में स्थित अल-अहसा में रहती है। कातिफ और अल अहसा गैर सरकारी प्रदर्शनों के लिए चर्चा में रहते हैं। सऊदी की शिया आबादी, कुल आबादी की 10.15 फीसदी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो